गौरक्षा दल के सदस्यों ने पुलिस के सहयोग से 17 गायों को छुडाया|
July 19th, 2020 | Post by :- | 37 Views

पलवल (मुकेश कुमार हसनपुर) 19 जुलाई :- गौरक्षा दल के सदस्यों ने पुलिस के सहयोग से करमन बॉर्डर स्थित पुलिस नाका तोडकर भागी गायों से भरी कन्टेनर गाडी का पीछा गाडी में मौजूद 17 गायों गौतस्करों के चूंगल से छुडा लिया। पुलिस ने यहां दो गौतस्करों को भी काबू किया है। पुलिस ने दोनों गौतस्करों के खिलाफ मामला दर्ज कर गाडी से बरामद हुई गायों को मर्रोली स्थित गौशाला में छुडवा दिया है। पुलिस ने कन्टेनर को भी जप्त कर लिया है।

गौरक्षा दल के प्रधान भगत सिंह रावत को जानकारी मिली कि एक कन्टेनर गाडी गायों को भरकर मेवात की ओर तस्करी के लिए जा रही है। सूचना मिलते ही गौरक्षा दल के सदस्यों ने थाना प्रभारी मोहम्मद इलियाश के सहयोग करमन बॉर्डर पर नाका लगाकर वाहनों की तलाश लेनी शुरू कर दी। जैसे ही गायों से भरा कन्टेनर नाके पर पहुंचा तो पुलिस नाके को देख कन्टेनर चालक ने वाहन की स्पीड और तेज कर दी। कन्टेनर पुलिस नाके को तोडता हुआ होडल की ओर बढने लगा। पुलिस ने कन्टेनर का पीछा करना शुरू कर दिया।

पुलिस का पीछा करता देख तस्करों ने गाडी को हाइवे किनारे कच्चे रास्ते की ओर मोड दिया। गौतस्कर गाडी को मौके पर छोडकर खेतों में भागने का प्रयास करने लगे। पुलिस ने गौतस्करों को पीछा कर उन दोनों गौतस्करों को खेतों में ही दबोच लिया। पुलिस व दल के सदस्यों ने जब गाडी की तलाशी ली तो उसमें से 17 गाय बरामद की जिनमें से एक गाय मरी हुई थी। दल के सदस्यों ने गाडी में से बरामद हुई गायों को मर्रोली स्थित गौशाला में छोड दिया और पुलिस ने दोनों गौतस्करों के खिलाफ मामला दर्ज कर कन्टेनर को जप्त कर लिया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।