मुख्यमंत्री भूपेश ने गोधन न्याय योजना के लोगो का किया विमोचन, हरेली पर्व से होगी शुरुआत
July 19th, 2020 | Post by :- | 121 Views

कोंडागांव/अमरेश कुमार झा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कृषि एवं जल संसाधन मंत्री रविन्द्र चौबे ने  मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित कलेक्टर्स कान्फ्रेंस के दौरान छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वाकांक्षी ‘गोधन न्याय योजना‘ के प्रतीक चिन्ह (लोगो) का विमोचन किया।


राज्य सरकार द्वारा हरेली पर्व से प्रदेश में गोधन न्याय योजना की शुरूआत की जा रही है।


छत्तीसगढ़ सरकार पशुपालकों से अब गोबर खरीदी करेगा। इसके लिए सरकार ने गोधन न्याय योजना बनाई है। इसकी शुरुआत हरेली पर्व से होगी। पहले चरण में शासन की ओर से निर्मित 2240 गोठानों को जोड़ा जाएगा। आने वाले कुछ दिनों में करीब 2800 गोठानों का निर्माण पूरा होने के बाद यहां भी खरीदी होगी। बता दें छत्तीसगढ़ देश का पहला ऐसा राज्य होगा, जहां पशुपालकों से गोबर खरीदी की जाएगी।

गोधन न्याय योजना में कांग्रेस गौठानो में नियुक्त करेगी जोन व सेक्टर प्रभारी, निगरानी समिति भी बनेगी इसके लिए सभी ब्लॉक अध्यक्ष को निर्देश दे दिया गया है।

झुमुक लाल दीवान कोंडागांव जिला अध्यक्ष कांग्रेस कमेटी

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।