इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेट सिस्टम में कुल्लू प्रदेश का पहला जिला: गोविंद ठाकुर
July 19th, 2020 | Post by :- | 181 Views

कुल्लू, (दिलाराम भारद्वाज ब्यूरो ) वन, परिवहन व युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कुल्लू पुलिस मुख्यालय का दौरा किया। उन्होंने विशेषकर पुलिस द्वारा स्थापित इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेट सिस्टम (आईटीएमएस) का निरीक्षण किया और इसके बारे में बारीकी से जानकारी हासिल की।

पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने मंत्री को अवगत करवाया कि आईटीएमएम प्रणाली को स्थापित करने के लिए कुल्लू प्रदेश का पहला जिला बन गया है जो यातायात के नियमों को तोड़ने वालों के चालान एएनपीआर आॅटोमेटिक नम्बर प्लेट रिकाॅग्नाईजेशन से काटे जा रहे हैं। यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले सैंकड़ों चालान हर रोज इस माध्यम से किए जा रहे हैं। उन्होंने अवगत करवाया कि इस व्यवस्था से पुलिस को जगह-जगह पर तैनात रहकर अनावश्यक लोगों से उलझने की भी आवश्यकता नहीं है।
इस सराहनीय पहल के लिए गोविंद ठाकुर ने पुलिस को बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस अत्याधुनिक प्रणाली को प्रदेश के अन्य जिलों में भी स्थापित करने के लिए वह मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर से बात करेंगे।
इस मौके पर पुलिस के अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।