ग्रुप-सी और ग्रुप-डी कर्मचारियों को समय से वेतन दे सरकार :- वरुण चौधरी
July 18th, 2020 | Post by :- | 37 Views

अंबाला , मुलाना ( गुरप्रीत मुल्तानी )

कोरोना महामारी के समय में ग्रुप-सी और ग्रुप-डी के कर्मचारी अपनी जान की परवाह किए बिना एक कोरोना योद्धा के रूप में हमारी सेवा में तत्पर हैं।परंतु इन कर्मचारियों को समय से वेतन नही मिल रहा है जिस वजह से इन कर्मचारियों को अपने घरेलू खर्च चलाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।यह बात हलका मुलाना से कांग्रेस विधायक वरूण चौधरी ने कही। उन्होंने कहा कि ग्रुप-सी और ग्रुप-डी के कर्मचारी कोरोना संक्रमण के दौरान अपने कर्तव्य को बखूबी निभा रहे हैं।जब से ये महामारी देश मे आई है तब से सफाई कर्मचारी बिना किसी किट सुविधा के गांव, कस्बों, शहरों में जगह जगह सेनेटाइज करने का काम कर रहे है।बहुत से कर्मचारियों के तो बिना किट के सेनेटाइज करने से कमर पर गहरे-गहरे घाव पड़ गए है।इसके बाद भी सरकार इन कर्मचारियों को समय से वेतन नहीं दे रही है जो ग़लत है।अगर उन्हें उनका वेतन ही समय से नहीं मिलेगा तो उन्हें अपने परिवार का पालन पोषण करने में अनेकों परेशानियां उठानी पड़ती है।

सरकार को इन गरीब कर्मचारीयो का वेतन तो एक दिन भी नही रोकना चाहिए। चौधरी ने सरकार से आग्रह किया है कि सरकार इन ग्रुप-सी और ग्रुप-डी के कर्मचारियों को समय से वेतन दे। और उनका पिछला बकाया वेतन जारी करे। उनको महामारी से बचाव हेतु जरूरी सामान मास्क, सेनेटाइजर ,ग्लव्स, समय समय पर उपलब्ध करवाएं ताकि इस महामारी में इन कर्मचारीयो को किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।