अतिक्रमण को बढ़ावा देते हुए ग्राम पंचायत चौमहला द्वारा चंद घरो से 4 फ़ीट दूरी पर चलाया जा रहा नाली निर्माण का कार्य,सीसी रोड की नही की परवाह,जबकि अतिक्रमण कर पुरानी नाली को कर दिया खत्म
July 18th, 2020 | Post by :- | 33 Views

चौमहला।झालावाड: एक तरफ जंहा प्रशासन द्वारा अतिक्रमित भूमि को अतिक्रमण मुक्त कर रहा है। वही झालावाड जिले की ग्राम पंचायत चौमहला में पंचायत द्वारा अपनी मनमर्जी बिना मापदण्ड के पक्के कार्य व अतिक्रमण को बढ़ावा देने के कार्य किये जा रहे है। पंचायत द्वारा सीसी सड़क से लगती हुई किनारे व घरो से 4 फ़ीट दूरी पर नाली निर्माण कराया जा रहा है।जिसका नजारा पुरानी अदालत रोड पर देखा जा सकता है। जंहा पर चंद घरो द्वारा घर के बाहर पँचायत की मंजूरी के बाद भी 3 से 4 फिट पट्टियों से पक्का अतिक्रमण किया हुआ है उनके घरो के पीछे नालियों का निकास है व आगे निकास नाली को पक्के अतिक्रमण  निर्माण कर दबा दी गई। अब वहां पर घरो के बाहर अतिक्रमित जगहों पर पानी निकलने के जगह नही है। जिसको लेकर पँचायत के कारिंदों द्वारा नियमो को ताक पर रख बिना मापदंड के फालतू खर्चा कर अस्थाई नाली का निर्माण करवाया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार चहेतों को खुश रखने के लिए घरो के पास नाली न बनाकर घरो से दूर नाली निर्माण की जा रही है।जो कि लोगो को अतिक्रमण का बढ़ावा देने के साथ सुंदरता खत्म करना है वही नियमो को ताक पर रखा जा रहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।