धर्मशाला में जिला परिषद की बैठक में हुई अहम मुद्दों पर चर्चा
July 16th, 2020 | Post by :- | 51 Views

 

गगन ललगोत्रा (व्यूरो कांगड़ा)

 

जिला परिषद् हॉल धर्मशाला में जिला परिषद् की त्रैमासिक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता जिला परिषद् की अध्यक्ष मधु गुप्ता ने की। बैठक में विकासात्मक कार्यों की शैल्फों के अनुमोदन बारे विस्तार से चर्चा की गई।
गुप्ता ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा 15वें वित्त आयोग में पंचायती राज संस्थाओं की दोनों इकाइयों जिला परिषद और बीडीसी के लिए क्रमशः 15 प्रतिशत बजट की घोषणा से पंचायतों के विकास कार्यों में और अधिक तेजी आएगी। उन्होंने कहा कि इस घोषणा का शीघ्र क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जायेगा ताकि बीडीसी और जिला परिषद सदस्य भी पँचायतो के विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सकें। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार द्वारा सब तरफ एक समान विकास करवा कर एक नया इतिहास बना दिया गया है और अब इस घोषणा से विकास कार्यों को और गति मिलेगी।
बैठक में जिला परिषद् के सदस्यों ने कहा कि जो सरकार द्वारा 15वें वित्त आयोग की धनराशि को व्यय करने के लिए सरकार द्वारा जो दिशा-निर्देश जारी किये जाने हैं उनमें सोलर लाईट, डंगे, रास्ते, महिला मंडल भवन हेतू दरियां इत्यादि को भी जोड़ा जाए या समस्त जिला परिषद् सदस्यों को 50 प्रतिशत ऐच्छिक निधि का प्रावधान किया जाए ताकि वे धनराशि का सदुपयोग कर सकें।
बैठक का संचालन करते हुए जिला पंचायत अधिकारी अश्वनी शर्मा ने सभी सदस्यों से आग्रह किया कि वे बैठक का इंतजार किये बिना अपनी मदों को जिला परिषद् कार्यालय को भेजें ताकि उन्हें सम्बन्धित विभागों को भेजा जा सके।
मधु गुप्ता ने उपस्थित सभी जिला परिषद् सदस्यों को सेनिटाइजर तथा मास्क वितरित किये। इस दौरान सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखा गया था।
इस अवसर पर जिला परिषद् उपाध्यक्ष विशाल चम्बियाल, सभी जिला परिषद् सदस्यों सहित जिला पंचायत कार्यालय के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।