पलवल जिले की गदपुरी चौकी बनी पुलिस थाना।
September 9th, 2019 | Post by :- | 236 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :- गदपुरी चौकी अब गदपुरी थाना बन गई है। आर.सी. मिश्रा अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, दक्षिण मण्डल रेवाडी ने आज गदपुरी थाना का उदघाटन किया। इस मौके पर नरेन्द्रा बिजारनीया, पुलिस अधीक्षक, पलवल, जिले के सभी उप-पुलिस अधीक्षक पृथला हल्का के विधायक टेकचन्द शर्मा,  गदपुरी ईलाके के गांव के सरपंच व मैाजिज व्यक्ति तथा जिला के अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

इस मौके पर ए.डी.जी.पी साहब ने प्रैस वार्ता को सम्बोघित करते हुए कहा कि गदपुरी के लोगो की मांग को लेकर गदपुरी चौकी को थाना मे परिर्वतीत किया गया है। थाना बनने से लोगो को समय पर न्याय मिलेंगा। पहले लोगो को शिकायत चौकी मे देनी पडती थी। उसके बाद थाना सदर पलवल मे केश दर्ज होते थें। अब आस पास के लोग अपनी शिकायत थाना गदपुरी मे दे सकते है। उनको एफ.आई.आर भी थाना गदपुरी से ही मिल जायेंगी। इससे लोगो की दूरियाँ  घटेंगी और उनके काम भी तुरन्त होंगें। थाना बनने से एरिया मे सुरक्षा भी बढेगी।

लोगो से मिलकर इस ईलाका मे अमन शान्ति व कानून व्यवस्था बनाने मे मदद मिलेंगी। पुलिसकर्मी अपनी डियूटी अच्छी प्रकार से करेंगें। यदि कोई पुलिस कर्मी लापरवाही करेंगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जावेंगी। सडक सुरक्षा के मध्यनजर व रोड एक्सीडैन्ट मे कमी लानें के लिये गदपुरी मे ट्रैफिक थाना खोंले जाने का भी प्रस्ताव है। अपराधों पर अंकुश लगाया जावेंगा। चालान की बढी हुई दरों के बारे मे स्कूल कालेजो व जगह जगह पर लोंगों को कैम्प लगाकर जागरूक किया जा रहा है।

बढ़ते हुए नशे के कारोबार को देखते हुए एडीजीपी साहब ने आम लोगों से अपील की कि वे अपने परिजनों को एवं पड़ोसियों को नशे से दूर रखें तथा नशे के कारोबार के बारे में कोई भी सूचना मिलने पर तुरंत पुलिस को सूचना दें एडीजीपी साहब द्वारा पुलिस को निर्देश दिए गए कि नशे का व्यापार करने वाले व नशाखोरी करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए

नयें थाना गदपुरी मे 26 पुलिस कर्मचारी, एक एस.एच.ओ मोबाईल, एक पी.सी.आर., एक राईडर मोटर साईकिल उपलब्ध कराई गई है इस थाना के तहत 33 गांव शामिल किए गए हैं |

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।