बादली रोड पर अंबेडकर स्टेडियम के सामने ढाई करोड़ की लागत से बनेगा बूस्टिंग स्टेशन, साथ में बनेगी ग्रीन बेल्ट
July 16th, 2020 | Post by :- | 63 Views

बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)

– नगर परिषद की चेयरपर्सन शीला राठी के प्रतिनिधि संदीप राठी ने अधिकारियों के साथ किया मौके का निरीक्षण

बादली रोड पर मेला ग्राउंड में बनाए गए डा. भीमराव अांबेडकर स्टेडियम के सामने अमृत योजना के तहत करीब ढ़ाई करोड़ की लागत से बूस्टिंग स्टेशन का निर्माण किया जाएगा। बूस्टिंग स्टेशन का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। वीरवार को नगर परिषद की चेयरपर्सन शीला राठी के निर्देश पर उनके प्रतिनिधि संदीप राठी व नप अधिकारियों ने मौके का निरीक्षण किया और निर्माण एजेंसी को गुणवत्तायुक्त कार्य करने के निर्देश दिए। साथ ही बूस्टिंग स्टेशन का निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरा करने के भी निर्देश दिए ताकि समय पर लोगों को इसका लाभ मिल सके। शीला राठी ने बताया कि यह बूस्टिंग स्टेशन बनकर तैयार होने के बाद बादली रोड की चार-पांच कालोनियों को इसका काफी फायदा होगा। यहां के लोगों के घरों में प्रेशर युक्त पेयजल की सप्लाई होगी। यहां पर पेयजल का संकट नहीं बनेगा। शीला राठी ने बताया कि अमृत योजना के तहत शहर में पेयजल लाइन दबाने का काम किया जा रहा है। सेक्टर छह के साथ-साथ वार्ड 13 में भी पेयजल लाइन दबाने का काम तीव्रता से किया जा रहा है। अब बादली रोड पर बूस्टिंग स्टेशन का निर्माण किया जाएगा। बूस्टिंग स्टेशन पर करीब ढाई करोड़ की लागत आएगी। यह बूस्टिंग स्टेशन साढ़े पांच लाख लीटर पानी की क्षमता का होगा। शहर में 135 लीटर प्रति व्यक्ति प्रति दिन के हिसाब से पेयजल की सप्लाई की जा रही है। ऐेसे में इस बूस्टिंग स्टेशन से आसपास की कालोनियों के लोगों को पर्याप्त पेयजल सप्लाई मिल सकेगी। इस मौके पर नगर परिषद के कार्यकारी अभियंता नवीन धनखड़, एमई अमन राठी, जेई दलबीर देशवाल आदि मौजूद थे।

स्टेडियम के सामने बूस्टर के साथ बनेगी ग्रीन बेल्ट:

नगर परिषद की चेयरपर्सन शीला राठी ने बताया कि स्टेडियम के सामने बूस्टर के साथ लगती जमीन पर बादली रोड के साथ ग्रीन बेल्ट विकसित की जाएगी। इसके लिए 25 लाख रुपये की राशि खर्च की जाएगी। आंबेडकर स्टेडियम के सामने ग्रीन बेल्ट विकसित होने से यहां की गंदगी दूर हो जाएगी। यहां पर हरियाली होगी। लोग इसमें सुबह-शाम सैर कर सकेंगे। इससे लोगों का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। ग्रीन बेल्ट विकसित होने से आसपास का पर्यावरण भी साफ व स्वच्छ रहेगा। शीला राठी ने बताया कि ग्रीन बेल्ट बनने से न्यू वसंत विहार, प्रीतम कालोनी, डीआइजी कालोनी, रणजीत कालोनी व पूरे बादली रोड पर रहने वाले लोगों को फायदा होगा। शीला राठी ने बताया कि स्टेडियम के सामने भारी मात्रा में गंदगी पड़ी रहती थी। यहां पर ट्रक खड़े रहते थे। लोग अवैध कब्जा किए हुए थे। आसपास के लोगों उनके सामने यह समस्या रखी थी और यहां पर ग्रीन बेल्ट विकसित करने की मांग की थी ताकि यहां का पर्यावरण साफ, स्वच्छ व सुंदर बना रहे। इसी के चलते यहां पर ग्रीन बेल्ट विकसित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।