कंटेनमेंट जोन में आयुर्वेदिक औषधियां बांटी- मिश्रा
July 15th, 2020 | Post by :- | 18 Views

पंचकूला।(मनीषा) ज़िला आयुर्वेद अधिकारी डॉ.दिलीप कुमार मिश्रा की अध्यक्षता में आयुष विभाग कंटेंनमेंट जोन में रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढाने के लिए अपर मोहल्ला कालका, हांडिया मोहल्ला भैरों की सैर कालका, गांधी कालोनी, मनसा देवी कॉम्पलेक्स, एमडीसी सैक्टर 5, आशियाना कॉम्पलेक्स औद्योगिक क्षेत्र फेस-1 अभयपरु कंटनेमेंट जोन में आयुष क्वाथ एवं गुडुची घनवटी का वितरण करवाया गया।
जिला आयुर्वेदिक अधिकारी ने बताया कि वर्तमान में जिला पंचकूला में बढ़ते रोगियों की संख्या को देखते हुए त्वरित गति से आयुष क्वाथ का वितरण करने के लिए टीमों का गठन किया गया है। ये टीमें जिला के कंटेनमेंट क्षेत्रों में विशेषकर बुजुर्गो को आयुष क्वाथ आयुर्वेदिक औषधियों का वितरिण कर रहे है।
जिला आयुर्वेदिक अधिकारी ने बताया कि डॉ नरेश सैनी व डा. मोनिका माटा, डॉ0 मोनिका शर्मा, डा. नमिता घई, डा. शिल्पा चावला की टीमों ने कनटेंन्मैंट जोन में नागरिकों व नागरिकों को आयुष कवाथ एवं गुडुची घनवटी का वितरण किया गया। नागरिकों एंव वरिष्ठ नागरिकों की रोगों से लडने की क्षमता को बढाने के लिए आयुर्वेदिक काढ़ों व हलदी मिले हुए गोल्डन मिल्क के सेवन करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसके अलावा सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने एंव योगाभ्यास के लिए भी जागरूक किया जा रहा है। इन औषधियों के सेवन से उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में सहायता मिलेगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।