चवाई के बुआन्दा में पांच वर्षीय मासूम पर  झपटा तेंदुआ , शोर सून छोड़ कर भागा
July 15th, 2020 | Post by :- | 251 Views
आनी :- (दिलाराम भारद्वाज ब्यूरो )उपमंडल आनी  में लगातार तेंदुए ने अपना आंतक ज़ारी रखा है । जिससे लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है । लोग अपने घरों से बाहर निकलने ,खेत मे काम करने से घबरा रहे  हैं ।
मंगलवार देर शाम करीब 8:15 पर आनी उपमंण्डल की ग्राम पंचायत बखनाओ के चवाई के बुआन्दा में तेंदुए ने अचानक पांच वर्षीय बच्चे पर हमला किया ।
 देर शाम जब घायल बच्चे की माँ गाए दुहने गौशाला गई थी जो घर के साथ ही है ,बच्चा उस समय बाहर टहल रहा था और अपनी माँ के पास जा रहा था तो अचानक तेंदुए ने हमला कर दिया ।
बच्चे की चीख़ें सुनकर तुरन्त उसके माता पिता वहां आये और ज़ोर ज़ोर से चिल्लाने लगे । जिसके बाद तेंदुए ने बच्चे को वहीं छोड़ दिया । बच्चे के सिर पर चोटें आई है ,छाती पर भी तेंदुए ने खरोंचा है ।
बच्चे को प्राथमिक उपचार के लिए चवाई लाया गया जिसके बाद तुरन्त सिविल अस्पताल आनी ले जाया गया है। और बाद में आई जी एम सी शिमला भेज दिया गया ।
गौर रहे ,क्षेत्र में बढ़ती घटनाएं चिंता का विषय है । बीते तीन महीने पहले  चवाई के सुमा गांव में तेंदुए ने घात लगाकर तीन वर्षीय मासूम बच्ची को मौत के  घाट उतार दिया था । इसके अलावा पालतू जानवरों को भी आये दिन नुकसान पहुंच रहा है ।
बीती रात ग्राम पंचायत चवाई के कलौ में तेंदुए ने भारी दहशत मचाई जिससे लोग अपने घरों मे ही दुबके रहे ।
 जानकारी के मुताबिक बच्चे को ज़ख्मी किया गया है ।
आनी के उपमंडल अधिकारी चेत सिंह बच्चे का कुशल क्षेम पूछने स्वंय अस्पातल पहुंचे और बच्चे की यथास्थिति को देखते हुए उसे शिमला रैफर किया गया ।
 वन विभाग आनी अस्पताल में पहुंचकर वास्तविक स्तिथि का जायज़ा लगाकर आगामी कार्यवाई करेगा ।
उन्होंने क्षेत्र के लोगों से सावधानी बरतने और रात को घरों से बाहर न निकलने की अपील की है ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।