जंडियाला गुरु बारूद के ढेर पर ,बटाला हादसे से भी नही लिया सबक ।
September 9th, 2019 | Post by :- | 260 Views

जंडियाला गुरु बारूद के ढेर पर ,बटाला के दुखद हादसे से भी नही लिया सबक ,
गत शुक्रवार पुलिस चौकी इंचार्ज जंडियाला गुरु ने महज की खानापूर्ति ,
रातों रात माल एक गुदाम से दूसरे गुदाम में हुआ शिफ्ट ,सी सी टी वी कैमरों में कैद हुई पटाखों की गाड़ियों की वीडियो ।
सूत्रों के मुताबिक किसी एक भी विक्रेता के पास नही है लाइसेंस ।
जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
गत दिनों पटाखों की अवैध फैक्टरी बटाला में जो दुखद हादसा हुआ उसने सारे पंजाब को झींजोड़ कर रख दिया ।इस हादसे में कई लोगो की जान जाने से घरों के चिराग बुझ गए ।इस हादसे के बाद सरकार जगी और आनन फानन में पंजाब में कई जगह छापेमारी कर अवैध पटाखों की फैक्ट्री और गुदामो पर कारवाई की ।अगर बात जंडियाला गुरु शहर की जाए तो यहाँ पर स्तिथि बिल्कुल विपरीत है क्योंकि गत शुक्रवार यहाँ पर स्थानीय चौकी इंचार्ज चरण सिंह द्वारा छापेमारी रात करीब 9 बजे की गई ,कमल ग्रोवर बाजार कश्मीरियों में दुकान बंद होने पर उन्होंने ने उस पर एक ताले पर और ताले ताला जड़ दिया ।लेकिन किसी गुदाम मालिक से कितना पटाखा बरामद हुआ इसकी जानकारी पुलिस द्वारा मीडिया को नही दी गई ।जबकि पटाखों कर मालिकों द्वारा जो रातों रात पटाखे पुलिस की मिलीभगत के साथ एक जगह से दूसरे जगह शिफ्ट किये गए ।उसकी सारी वीडियो आसपास के दुकानों में लगे सी सी टी वी कैमरों में कैद हो गई है । जिससे साफ पता चलता है कि पटाखा मालिक कैसे आनन फानन में रिहायशी इलाकों में रखे पटाखों को दूसरी जगह शिफ्ट कर रहे है जबकि पुलिस कार्रवाई करने की जगह मूकदर्शक बनी हुई है ।
नगर कौंसिल जंडियाला गुरु के ई ओ राजेश खोखर द्वारा भी यह निर्देश जारी किए है कि कोई भी दुकानदार या थोक पटाखे के विक्रेता रिहायशी इलाकों में पटाखे ना स्टोर करें ,इसलिए कि बटाला जैसा दुखद हादसा दुबारा ना हो ।
अवैध रूप से रखे पटाखों के खिलाफ मामला दर्ज करने के नही हुए आदेश जारी :डी एस पी ।
अवैध रखे पटाखों की बिक्री करने ,या स्टोर करने के खिलाफ हमे मामला दर्ज करने के जिला प्रशासन व सरकार की तरफ से कोई दिशा निर्देश जारी नही हुए हैं यह कहना है डी एस पी जंडियाला गुरु गुरिंद्रबिर सिंह का ,अगर वास्तव में ऐसा हो तो पटाखों को अवैध रूप से स्टोर करने और बिक्री करने वालों के हौंसले और बुलंद हो जाएंगे ।
अवैध रूप से रखे पटाखों वालों के खिलाफ कार्रवाई ना करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई होगी :एस एस पी देहाती ।
पत्रकार द्वारा जब इस मामले में एस एस पी देहाती विक्रमजीत दुग्गल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि जिन पटाखा विक्रेताओं ने रिहायशी इलाकों में पटाखे स्टोर कर रखे हैं उनके खिलाफ मामला दर्ज होगा ।जो अधिकारी इस मामले में कुताही बरतेगा ,उसके खिलाफ भी सख्त से सख्त कार्रवाई होगी ।
बता दे कि जंडियाला गुरु के रिहायशी इलाके गली साबुन वाली ,गली कसाई वाली ,ठठियार बाजार ,व अन्य जगहों पर अभी भी स्टॉक किये हुए हैं ।जबकि जंडियाला गुरु की पुलिस आंखे मूंद कर बैठी हुई है ।
जबकि अमृतसर के डी सी शिवदुलार सिंह का कहना रिहायशी इलाकों में पटाखे स्टोर करना अवैध है ।अब देखने वाली यह बात है कि जंडियाला पुलिस प्रशासन इसको कब अमलीजामा पहनाता है ?
फ़ोटो कैप्शन :डी एस पी गुरिंद्रबिर सिंह की तस्वीर ,
एस एस पी विक्रमजीत दुग्गल की तस्वीर

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।