6 दिन के नवजात की कोरोना से गई जान
July 14th, 2020 | Post by :- | 22 Views
नूंह मेवात , ( लियाकत अली )  ।  हरियाणा के नूह जिले में कोरोना से मौत का सिलसिला भले ही देर से शुरू हुआ , लेकिन अब कोरोना से होने वाली मौतों का सिलसिला लगातार जारी है । पिछले करीब 8 दिनों में कोरोना से चार की जान जा चुकी है। जिले में अब से पहले बुजुर्ग महिला – पुरुष की ही कोरोना से जान गई थी , लेकिन मंगलवार को महज 5 – 6 दिन की नवजात बच्ची ने राजकीय शहीद हसन खान मेवाती मेडिकल कॉलेज नल्हड़ में कोरोना से दम तोड़ दिया । इसके साथ ही जिले में कोरोना से मौत का आंकड़ा 04 तक पहुंच गया ।
जानकारी के अनुसार फिरोजपुर झिरका खंड के धमाला गांव की फिरदोस नाम की महिला ने बच्ची को जन्म दिया। गत 10 जुलाई को बच्ची के अस्वस्थ होने की वजह से उसे  मेडिकल कॉलेज नल्हड़ में भर्ती किया गया , लेकिन मंगलवार सुबह उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। डॉक्टरों के मुताबिक 6 दिन की नवजात बच्ची को कोरोना के अलावा खून में इन्फेक्शन , पैदाइश के समय देरी से रोना , वजन का कम होना अन्य कारण भी थे , लेकिन जब कोरोना का सैंपल लिया गया तो उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई । डॉक्टरों ने नवजात को बचाने के लिए 3 दिन तक भरसक कोशिश की , लेकिन डॉक्टरों की टीम उसे बचा नहीं सकी । नवजात बच्ची की माता तथा पिता पूरी तरह से स्वस्थ बताए जा रहे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।