गजसिंहपुर में मिला कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन अलर्ट मोड़ पर, तीन दिन रहेगा जनता कर्फ्यू
July 13th, 2020 | Post by :- | 276 Views

गजसिंहपुर, (यश कुमार) । गजसिंहपुर कस्बे के वार्ड नम्बर 13 मे सोमवार एक युवती कोरोना पोजटिव पाई गई वार्ड संख्या 13 में जैसे ही कोरोना पॉजिटिव की सूचना मिली तो लोगो मे हड़कम्प मच गया प्राप्त जानकारी के अनुसार कस्बे के वार्ड नम्बर 13 की यह युवती पदमपुर मे एक सुनार की दुकान पर कार्य करती है जिसमे दुकान मालिक पहले पॉजिटिव पाया गया था एतिहातन इस युवती को स्वास्थ्य विभाग द्वारा पिछले सप्ताह से घर पर ही क्वारटीन कर रखा था ।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कोरोना पॉजिटिव युवती पदमपुर कोरोना संक्रमित की दुकान पर कार्य कर रही थी उसके पॉजिटिव आने पर युवती को क्वारटीन कर दिया गया था तो उसी दिन युवती की भी करोना रिपोर्ट भेजी गई सोमवार को जैसे ही युवती की रिपोर्ट पोजटिव की जानकारी मिली तो प्रशासनिक अधिकारियों के हाथ पाव फुल गये व सुबह मौके पर ही वार्ड न 13 मे पुलिस प्रशासन, पालिका प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुँच गई व स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा कोरोना पोजटिव लडकी को श्री गगानगर रैफर किया गया ।

वार्ड न 13 की चार गलीयो को मौके पर ही सील कर दिया गया व फायरब्रिगेड की गाडी से वार्ड न 13 की सडको व घरो को सैनीटाइजर किया गया और जैसे ही पुरे कस्बे मे इस लडकी की कोरोना पोजटिव का पता चला तो कस्बे की कुछ युनियनों के द्रारा तीन दिन दुकाने बंद करने का निर्णय लिया कुछ समाजसेवी नागरिको द्वारा सभी दुकानदारों को अपनी दुकाने बंद करने का आग्रह किया व प्रशासन को सहयोग देेने की मांग की व गजसिंहपुर कस्बे के कुछ दुकानदारों ने कुछ ही देर मे अपनी दुकाने बंद कर दी ।

आधा बजार दोपहर तक खुला रहा दोपहर दो बजे उपखण्ड अधिकारी व तहसीलदार वार्ड न 13 मे पहुंचे व हालात का जायजा लिया नगरपालिका में उनसे बात भी हुई व कुछ प्रबुद्ध नागरिक भी मौजूदा स्तिथि को लेकर उनसे मिले उपखण्ड अधिकारी ने लोगों से मास्क लगाने, भीड़ से बचने व बार बार हाथ धोने की हिदायत दी साथ ही सोशल डिस्टेंडिंग व कम से कम लोगो मे सम्पर्क में आने को कहा उन्होंने स्थानीय प्रशासन को नियमो की उलंघना करने पर सख्त करवाई के निर्देश दिये इस पर कस्बावासियों ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम व बचाव के लिए सर्वसहमति से जनता कर्फ्यू लगाने का आह्वान किया व अपने प्रतिष्ठान तीन दिन तक बन्द रखने का निर्णय लिया जिसमे क्लिनिक व मेडिकल सेवाएं खुली रहेंगी ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।