भारत स्काउट्स एंड गाइड्स के सदस्यों ने किया शहीद की प्रतिमा पर माल्यार्पण
July 13th, 2020 | Post by :- | 187 Views
होडल,(मधुसूदन भारद्वाज): भारत स्काउट्स एंड गाइड्स द्वारा कारगिल शहीद राजवीर सिंह सौरोत के 21 वें शहीदी दिवस के अवसर पर गढ़ी पट्टी स्थित शहीद स्मारक पर रविवार को श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर संस्था के जिला संगठन आयुक्त योगेश सौरोत की अध्यक्षता में सचिव विष्णु गौड, कारगिल शहीद नायक समुद्र सिंह हुड्डा सेवा समिति के महासचिव दीपचंद सौरौत, प्रताप सिंह,
लालसिंहएच.जी.एम. विद्यालय के प्रबंधक ज्ञानचंद सौरोत, शहीद के परिजन मास्टर जसवंत सिंह पार्षद, धर्मपाल, लाल सिंह , प्रीतम सिंह ,रंजीत सिंह, प्रकाश वीर पीटीआई मास्टर मनोहर लाल, तुलसीराम आदि द्वारा शहीद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। इस अवसर पर संस्था के सदस्यों द्वारा शहीद के भाई प्रताप ङ्क्षसंह को शाल उढाकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर संस्था के जिला संगठन आयुक्त योगेश सौरोत ने कहा की कारगिल की लड़ाई भारतीय सेना के अदम्य साहस और शौर्य का परिणाम है। यह युद्ध बहुत ही विपरीत परिस्थितियों में लड़ा गया था, लेकिन भारतीय सेना ने अपने पराक्रम द्वारा  दुश्मनों को तबाह करते हुए अपनी सीमाओं की रक्षा की। बता दें कि सन 1999 में कारगिल की लड़ाई में 17 जाट रेजीमेंट के लांस नायक राजवीर सिंह सौरोत ने अपनी शहादत दी। उनकी पुण्य तिथि पर प्रतिवर्ष देशभक्ति से परिपूर्ण कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। अबकि बार कोरोना महामारी संक्रमण के कारण कार्यक्रम को स्थगित कर शहीद की पुण्य स्मृति में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में  संस्था के जिला संयोजक विष्णु गौड़  ने कहा कि इस संपूर्ण क्षेत्र को शहीद राजवीर सिंह की शहादत पर गर्व है तथा शहीद के जीवन से प्रेरणा लेकर आज गढ़ी पट्टी गांव के सैकड़ों युवक भारतीय सेना में भर्ती हुए हैं। इसका श्रेय उन्होंने राजवीर सिंह की शहादत को दिया जाता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।