बाबा रामदेव मन्दिर में हुआ जागरण का आयोजन, फोजुवाला धाम में लगा बाबे का मेला
September 9th, 2019 | Post by :- | 164 Views

गजसिंहपुर,(यश कुमार)। कस्बे के वार्ड संख्या 05 में स्थित बाबा रामदेव मन्दिर सेवा समिति द्वारा मन्दिर में शनिवार रात्रि को भाद्रपद शुक्ल नवमी के अवसर पर जागरण का आयोजन कर भव्य दरबार सजाया गया जहाँ सैकड़ो श्रद्धालुओं ने दरबार मे अपनी हाज़िरी लगाई जिसमे बाहर से आये हुए बीकानेर के सुप्रसिद्ध कलाकार भंवर अली एण्ड पार्टी व सोनिया शारवि द्वारा भजनों का गुणगान किया गया।

जिसमें श्रद्धालु भजनों पर झूम उठे इस जागरण में पंजाब से आये हुए अजय एण्ड पार्टी द्वारा आकर्षक झांकियों की प्रस्तुतियां भी दी गई जो काफी मनमोहक थी तथा रविवार को बाबा रामदेव मन्दिर में लँगर का आयोजन किया गया इसके साथ ही रविवार को लोक देवता बाबा रामदेव जी का मेला गजसिंहपुर क्षेत्र के गाँव फोजुवाला धाम में बड़ी श्रद्धा और धूम धाम के साथ मनाया गया ।

बाबा रामदेव जी की जयंती पर फोजुवाला धाम में बाबा के मन्दिर में श्रद्धालुओं में श्रद्धा का सैलाब उमड़ पड़ा साम्प्रदायिक सद्भावना का प्रतीक बाबे की मेले में सुबह 7:00 बजे से ही लाइने लगनी शुरु हो गई सैकड़ो भक्तों ने बाबा रामदेव के मंदिर में नारियल प्रसाद चढ़ा कर मन्नते मांगी व दोपहर होते होते खम्मा रे खम्मा, रुणिचा रा धनिया, नीले घोड़े असवार की जय व अजमल घर अवतार के जयकारों के साथ भक्तो ने अपनी उपस्थितीयां दर्ज करवाई ।

मेले में सैकड़ों मिठाई और खिलौनों की दुकानों के साथ-साथ श्रद्धालुओं के लिए शीतल पानी की व्यवस्था बाबा के भक्तों द्वारा की गई कमेटी द्वारा बाबा के मंदिर को फूलों व लाइटिंग द्वारा द्वारा सजाया गया इस दौरान ट्रैफिक व्यवस्था व अन्य व्यवस्था को बनाने के लिए पुलिस बल ने अपना सहयोग दिया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।