ईशरवाल में 113 युवाओं ने किया रक्तदान।
July 12th, 2020 | Post by :- | 33 Views

तोशाम संवाद सहयोगी ममता गौड़। सामाजिक कुप्रथा निषेध अभियान कमेटी द्वारा रविवार को गांव ईशरवाल के दादा भैया मंदिर प्रांगण में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 113 युवाओं ने रक्तदान किया। एसडीएम संदीप कुमार ने दीप प्रज्वलित करके शिविर का शुभारंभ किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कमेटी के चेयरमैन रामधारी लाम्बा ने की।
एसडीएम ने कार्यक्रम में उपस्थित नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा कि रक्त की एक-एक बूंद मानव जीवन के लिए अनमोल है। उन्होंने कहा कि रक्त का कोई विकल्प नहीं है। इसलिए रक्तदान करके ही रक्त की पूर्ति की जा सकती हैं। उन्होंने सामाजिक कुप्रथा निषेध अभियान कमेटी की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस तरह की सामाजिक संस्थाएं, संगठनों द्वारा ही रक्तदान शिविर आयोजित करके अधिक से अधिक युवाओं को रक्तदान करने के लिए प्रेरित करने में सहयोग कर सकती हैं। एसडीएम संदीप कुमार ने रक्तदान करने वाले युवाओं को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर उपमंडल अधिकारी नागरिक संदीप कुमार व एचसीएस अधिकारी मनोज दलाल व जिला वन अधिकारी रोहतास बिरथल ने पौधारोपण अभियान की शुरुआत दादा भैया मंदिर प्रांगण में त्रिवेणी लगाकर की। जिला वन अधिकारी ने कहा कि प्राकृतिक संतुलन को स्थापित करने व प्रर्यावरण संरक्षण के लिए पौधारोपण बहुत जरूरी है।यह समय की मांग है और हर व्यक्ति को एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए तथा उसका पालन-पोषण करना चाहिए ताकि पौधा एक वटवृक्ष का रुप धारण कर सके। तोशाम थाना प्रभारी संदीप शर्मा ने भी रक्तदान करते हुए कहा कि रक्त की एक-एक बुंद मानव जीवन के लिए अनमोल है।
इस मौके पर वरिष्ठ चिकित्सक डॉ.जितेन्द्र कुमार, संजय गुप्ता, संदीप गौड़,वन राजिक अधिकारी जयपाल राठी, सरपंच प्रतिनिधि सतबीर,जेपी हसान,प्रदीप बंसल,डॉ. प्रोमिला शर्मा, रामपाल, सज्जन, सुखबीर ,जगमाल, रणबीर, कुलदीप,दिलावर सरपंच, सज्जन सरपंच,प्रवीण, डॉ. अशोक,आस्था फाउंडेशन चैयरमेन अमरदीप खाल्सा,भगत सिंह अनिल झुल्ली,मा. फुलचंद आदि उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।