पेयजल पाइप लाइन दबाने का काम शुरू, चार करोड़ से बदलेगी वार्ड 13 की काया
July 12th, 2020 | Post by :- | 39 Views

बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ(गौरव शर्मा)

– अमृत योजना के तहत करीब 20 किलोमीटर पाइप लाइन दबाने का काम चालू, जर्जर लाइन को बदलने का भी किया जाएगा काम

– वार्ड में जरूरत अनुसार गलियों को पक्का करने समेत अन्य काम भी चालू करने के लिए चेयपर्सन शीला राठी ने अधिकारियों को दिए निर्देश

बहादुरगढ़: शहर के वार्ड 13 में अमृत योजना के तहत करीब 20 किलोमीटर लंबी पेयजल पाइप लाइन दबाई जाएगी। इसके लिए रविवार को चेयरपर्सन प्रतिनिधि संदीप राठी व नगर परिषद अधिकारियों की देखरेख में काम शुरू किया गया है। यहां की हरदयाल स्कूल वाली गली, चंद्र वाटिका बैंक कालोनी की गली नंबर सात में पानी की लाइन दबाने का काम शुरू किया गया है। इसके अलावा पूरी बैंक कालोनी, आर्य नगर व कश्मीर कालोनी में पानी की लाइन दबाई जएगी। यहां पर कई गलियों में नई पाइप लाइन दबाई जाएगी तथा जहां पर पुरानी पाइप लाइन जर्जर हाे चुकी है उसे बदला जाएगा। इसके साथ ही वार्ड 13 की पूरी काया ही बदली जाएगी। यहां पर करीब चार करोड़ के विकास कार्याें की घोषणा चेयरपर्सन शीला राठी ने की है। यहां के लोगों की ओर से चेयरपर्सन शीला राठी के सामने रखी गई समस्याओं का तत्परता से समाधान करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। लोगों की मांग अनुसार गलियों को पक्का कराने के साथ-साथ अन्य विकास कार्याें के एस्टीमेट बनाकर टेंडर लगाए जाएंगे। यहां के विकास कार्याें को चेयरपर्सन शीला राठी ने प्राथमिकता के साथ कराने के निर्देश दिए हैं ताकि लोगों को ज्यादा दिन समस्याओं का सामना न करना पड़े। चेयरपर्सन शीला राठी ने बताया कि आम जनता की ओर से चुने गए कुछ वार्डों के प्रतिनिधि अपने वार्ड के अंतर्गत आने वाली कालोनियों में विकास कार्य करवाने की बजाय राजनीति में ज्यादा ध्यान रखते हैं। उन्हें विकास कार्याें से कोई लेना-देना नहीं है। मगर मैंने हमेशा विकास की राजनीति की है। मैं वार्ड ही नहीं बल्कि पूरे शहर का विकास चाहती हूं। इसीलिए मैं लोगों से आह्वान करती हूं कि उनके क्षेत्र में जहां भी विकास कार्याें की जरूरत हो, मेरे अलावा पार्षद व नगर परिषद के अधिकारियों से संपर्क करके अपने क्षेत्र का विकास कार्य करता सकते हैं। नगर परिषद में धन की कोई कमी नहीं है। इस मौके पर कार्यकारी अभियंता नवीन धनखड़, एमई अमन राठी, जेई दलबीर देशवाल, देवेंद्र राठी व कालोनी के अन्य गणमान्य लोग मौके पर मौजूद थे।

वार्ड 13 में करीब 20 किलोमीटर लंबी पेयजल पाइप लाइन दबाई जाएंगी। पाइप लाइन दबाने का काम शुरू कर दिया गया है। यहां पर जर्जर हो चुकी पाइप लाइन को भी बदला जाएगा। साथ ही लोगों की भी समस्याएं सुनी गई हैं। यहां पर करीब 4 करोड़ के काम करवाए जाएंगे। इसके लिए अधिकारियों को एस्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही लोगों से अपील की जाती है कि उनके आसपास अगर कोई भी समस्या है तो वह मुझे, पार्षद या फिर अधिकारियों के संज्ञान में उसे लाए। तुरंत समस्या का समाधान किया जाएगा।

—–शीला राठी, चेयरपर्सन, नगर परिषद, बहादुरगढ़।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।