जयपुर आयुक्तालय में यातायात पुलिस और थाना पुलिस के मेलजोल से हो रहा है अपराध नियंत्रण
July 12th, 2020 | Post by :- | 27 Views

जयपुर,(सुरेन्द्र कुमार सोनी) । यातायात पुलिस की मुस्तैदी और सूझबूझ से दो अलग अलग स्थानों पर अपराधी पकड़े गए। एक तो दुर्गापुरा बस स्टैंड पर बस टिकट काटने वाली मशीन के चोर पकड़े गए। यातायातकर्मियों ने बताया कि दुर्गापुरा बस स्टैंड पर हेड कांस्टेबल जगदीश प्रसाद व कैलाश चंद यातायात का संचालन करवा रहे थे। तभी मुखबिर की सूचना के आधार पर तत्परता दिखाते हुए मौके पर पहुँचे पुलिस को देखकर चोरों ने भागने की कोशिश की तो 500 मीटर तक पीछा कर बामुश्किल मशीन चोरों को पकड़ लिया।
चोरों से बस टिकट काटने की मशीन बरामद कर ली गई व
यातायात नियंत्रण कक्ष को सूचना देकर मशीन चोरों को पुलिस थाना जवाहर सर्किल की चेतक के सुपुर्द कर दिया। पुलिस के द्वारा मशीन के आधार पर जांच पड़ताल की जा रही है।
दूसरे मामले में पावर हाउस चौराहे पर जेबतराश पड़ा गया जिसमें बताया गया है कि पीतल फैक्टरी की तरफ से आ रहे एक बुजुर्ग राहगीर की जेबतराश जेब काट कर भाग रहा था तभी पॉवर हॉउस चौराहे पर मुस्तैदी से ड्यूटी कर रहे हैडकांस्टेबल राजेन्द्र सिंह व कांस्टेबल पृथ्वीराज ने तत्परता से दौड़कर जेब तराश को पकड़ लिया। बुजुर्ग व्यक्ति ने हैडकांस्टेबल राजेन्द्र सिंह के साथ साथ यातायात पुलिस का आभार जताया व जेब तराश को पकड़कर शास्त्रीनगर थाना पुलिस को सुपुर्द कर दिया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।