नारायणगढ़ उपमंडल में अब तक आए 44 कोरोना पॉजिटिव केस में से 37 मरीज ठीक हुए-:-एसडीएम अदिति।
July 12th, 2020 | Post by :- | 33 Views

नारायणगढ/शहजादपुर/अम्बाला,:(अशोक शर्मा) एसडीएम नारायणगढ़ अदिति ने बताया कि नारायणगढ़ सब्जी मंडी सोमवार 13 जुलाई से खुलेगी। उन्होंने कहा कि सब्जी मंडी से जुड़े एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद मंडी को तीन दिनो तक बंद कर दिया गया था और इस दौरान सब्जी मंडी के आढ़तियों, लेबर आदि क सैम्पलिंग करवाई गई है तथा सैनिटाइजेशन का कार्य पूर्ण होने के कारण ही सब्जी मंडी को कल सोमवार से खोला जा रहा है। उन्होंने कहा कि लोग कोरोना वायरस से जागरूक और सतर्क रहें तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा बताई गई सावधानियों व सरकार के निर्देशों का पालन करें। एसडीएम ने बताया कि एसआरएम कालेज भूरेवाला को कोविड-19 केयर सेंटर बना दिया गया है और वहां पर हैल्थ स्टाफ की डयूटी लगा दी गई है। जब भी वहां कोई मरीज एडमिट होगा तो स्वास्थ्य विभाग की टीम उसकी देखरेख करेगी। उन्होंने बताया कि उपमंडल नारायणगढ़ के नागरिक अस्पताल व सीएचसी शहजादपुर के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में अब तक 44 कोरोना पॉजिटिव केस आए थे, जिनमें से 37 ठीक हो चुके हैं और केवल 7 मरीज ही अस्पताल में उपचाराधीन हैं।
उन्होंने कहा कि जिला अम्बाला में कोरोना संक्रमण के मरीज बढ़ रहे हैं इसीलिए यह और भी आवश्यक हो गया है कि सभी लोग लापरवाही न बरतें और मास्क लगाएं व सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें। उन्होंने यह भी कहा कि मास्क का नियमित इस्तेमाल, साफा-सफाई और सेहत के प्रति सतर्कता ही कोरोना संक्रमण से बचे रहने का एकमात्र उपाय है लेकिन इसके बावजूद यह भी देखने में आ रहा है कि लोग लापरवाही बरत रहे हैं। एसडीएम ने कहा कि जैसा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी कहा है कि व्यक्तिगत स्वच्छता और सार्वजनिक स्थानों पर सामाजिक अनुशासन का पालन करना बेहद जरूरी है। इसलिए संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए इस ओर विशेष ध्यान दिए जाने की आवश्यकता है।
सीएचसी शहजादपुर के एसएमओ डा0 तरूण प्रसाद ने बताया कि शहजादपुर सीएचसी के अंतर्गत 32 केस कोरोना पॉजिटिव आए थे, जिनमें से 30 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं और केवल 2 मरीज ही अस्पताल में उपचाराधीन हैं। उन्होंने बताया कि सीएचसी के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में सभी नाईयों व ब्यूटी पार्लर संचालकों के सैम्पल लिए गए हैं, जिनमें नाई 287 व ब्यूटी पार्लर संचालकों के 91 सैम्पल लिए गए थे, जिनमें से 2 नाई/बारबर बड़ा गांव के पॉजिटिव आए थे। इनके सम्पर्क में आए सभी लोगों की सैम्पलिंग करवा दी गई है। एसएमओ ने बताया कि सीएचसी शहजादपुर के अंतर्गत पीएचसी धनाना में अब तक 1859 व सीएचसी शहजादपुर के नये भवन में 98 सैम्पल लिये जा चुके हैं, जिनमें 21 गर्भवती महिलाओं के सैम्पल भी लिये गये हैं। उन्होंने यह भी बताया कि कंटेनमैंट जोन में स्वास्थ्य विभाग की टीमें सर्वे का कार्य कर रही हैं और यदि किसी व्यक्ति मेें कोई फ्लू के लक्षण दिखाई देते हैं तो उनकी सैम्पलिंग करवाई जाती है। उन्होंने बताया कि गांव कोड़वा खुर्द के एक व्यक्ति ने फोन पर बताया कि वह केरल से आया है तो उसे क्वारंटाईन किया गया है और उसकी सैम्पलिंग करवाई जाएगी।
नागरिक अस्पताल नारायणगढ़ के एसएमओ डा0 संजीव सिधु ने बताया कि सब्जी मंडी नारायणगढ़ में स्पेशल कैम्प लगाकर 44 लोगों का आज कोविड-19 टैस्ट किया गया। यह सभी टैस्ट नेगेटिव पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि अब तक सब्जी मंडी नारायणगढ़ व होटल पैरिस के सभी लोगों के कोरोना टैस्ट करवा लिए गए हैं और इन सभी की रिपोर्ट भी नेगेटिव आ चुकी है। नारायणगढ़ शहर में 12 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 7 लोग स्वस्थ होकर घर वापिस आ चुके हैं। अब केवल 5 एक्टिव केस रह गये हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।