कंपनियों में 75 फीसद स्थानीय युवाओं को रोजगार देने से कौशल विकास को मिलेगा बढ़ावा : डा. नीना राठी
July 11th, 2020 | Post by :- | 37 Views
झज्जर/बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)
बहादुरगढ़। हरियाणा के बेरोजगार युवाओं के लिए मनोहर लाल की सरकार ने रोजगार के रास्ते खोल दिए हैं। अब प्रदेश की कंपनियों में हरियाणा के युवाओं को 75 फीसद नौकरी मिलने का रास्ता साफ हो गया। इससे जहां प्रदेश तरक्की की राह पर अग्रसर होगा वहीं युवाओं को रोजगार मिलने से न केवल वे स्वयं आत्मनिर्भर होंगे बल्कि परिवार के समक्ष भी आर्थिक संकट की समस्या से काफी हद तक राहत भी मिलेगी। वहीं उनके कौशल विकास को भी बढ़ावा मिलेगा। यह कहना है वरिष्ठ भाजपा नेत्री व नगर पार्षद डा. नीना राठी का।
दिल्ली-रोहतक रोड स्थित अपने कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि गत दिवस मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई मंत्रीमंडल की बैठक में निर्णय लिया गया है कि 75 फीसद नौकरी यहां की कंपनियों को हरियाणा के युवाओं को देनी होगी। सरकार का यह कदम सराहनीय है और इससे जहां आत्मनिर्भरता को बढ़ावा मिलेगा वहीं बेरोजगारी की समस्या से भी काफी हद तक छुटकारा मिलेगा। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी की समस्या को प्राथमिकता आधार पर हल करने के मकसद सेे हरियाणा राज्य स्थानीय उम्मीदवारों को रोजगार अध्यादेश 2020 लाने के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की गई। इस मौके पर वरिष्ठ भाजपा नेता सतपाल राठी, रोहतास मलिक, बिजेंद्र, मोंटी सौलधा, राहुल लडारावन समेत कई अन्य मौजूद रहे। 
अर्थव्यवस्था में होगा सुधार, कौशल विकास को बढ़ावा
डा. नीना राठी व सतपाल राठी नेे कहा कि इससे प्रदेश में समान समाजिक-आर्थिक विकास को प्रोत्साहन मिलेगा और स्थानीय युवाओं के कौशल विकास को भी बढ़ावा मिलेगा। जिससे उनकी रोजगार क्षमता बेहतरी होगी और इस प्रकार न केवल हरियाणा की स्थानीय आबादी को लाभ होगा नियोक्ता भी स्थानीय भर्ती के लिए प्रोत्साहित होंगे। स्थानीय युवाओं के कंपनियों में 75 फीसद नौकरी दिए जाने से अर्थव्यवस्था में भी सुधार होगा। उद्योगों, वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों की दक्षता में भी वृद्धि होगी। सरकार को यह निर्णय युवाओं के हित में उठाया गया एक सराहनीय कदम है।
कोरोना से बचाव को लेकर बरतें सावधानी
नगर पार्षद डा. नीना राठी ने कहा कि हमें कोविड-19 से बचाव को लेकर जहां जागरूक रहना होगा वहीं विशेष तौर पर सावधानियां भी बरतनी होगी। भीड़भाड़ में जाने से बचना होगा। किसी भी आवश्यक कार्य के लिए घर से बाहर निकलते समय मुहं पर मास्क या कपड़ा जरूर लगाना चाहिए ताकि वे वायरस के संक्रमण की चपेट मेें न आ सके। उन्होंने कहा कि सरकार व जिला प्रशासन की ओर से जो भी दिशा-निर्देश जनहित को लेकर दिए जा रहे हैं उनका पूरा पालन करना होगा। सोशल डिस्टेंसिंग पर भी ध्यान देना होगा।
–फोटो कैप्शन : पत्रकारों से बातचीत करते हुए वरिष्ठ भाजपा नेत्री व नगर पार्षद डा. नीना राठी, सतपाल राठी व अन्य।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।