कोविड-19 से बचाव के लिए करें निर्देशों का पालन- के.सी. चमन
July 11th, 2020 | Post by :- | 31 Views

सोलन ! उपायुक्त सोलन के.सी. चमन ने जिलावासियोें से आग्रह किया है कि वे कोविड-19 वैश्विक महामारी से बचाव के लिए केन्द्र सरकार, प्रदेश सरकार तथा जिला प्रशासन द्वारा समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशों का पूर्ण पालन सुनिश्चित बनाएं।
के.सी. चमन ने कहा कि जिला प्रशासन कोरोेना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए पूरी तरह सजग है और इस दिशा में सभी आवश्यक पग उठाए गए हैं। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि अपने आस-पड़ोस में बाहर से आने वाले व्यक्तियों पर नज़र रखें और ऐसे व्यक्तियों की होम क्वारेनटीन अवधि का नियमित अनुश्रवण करें। उन्होंने कहा कि होम क्वारेनटीन किए गए व्यक्तियों द्वारा निर्धारित समयावधि से पूर्व बाहर निकलने अथवा अन्य नियम तोड़ने के बारे में तुरन्त स्थानीय प्रशासन एवं पुलिस को सूचित करें।
उपायुक्त ने कहा कि गत दिवस सोलन जिला में कोरोना संक्रमित पाए गए सभी 16 व्यक्तियों के सम्पर्क में आए व्यक्तियों की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि सोलन में कोरोना वायरस से संक्रमित बाहर से आए सभी व्यक्ति क्वारेनटीन थे और जिला प्रशासन इस दिशा में एहतियाती उपाय अपना रहा है। उपमण्डलाधिकारी सोलन को इस दिशा में उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं।
उन्होेने कहा कि पुलिस अधीक्षक बद्दी से प्राप्त जानकारी के अनुसार नालागढ़ उपमण्डल के पंजेहरा में 03 कोरोना पोजिटिव व्यक्तियों के बारे में गल्त जानकारी देने पर उचित कार्रवाही अमल में लाई जा रही है।
उपायुक्त ने लोगों से आग्रह किया कि वे इस समय अफवाहों से बचें और प्रशासन के परामर्श के अनुरूप कार्य करें। उन्होेंने सभी से आग्रह किया कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनें। मास्क न पहनने की स्थिति में दोषी व्यक्ति के विरूद्ध दण्डात्मक कार्रवाही अमल में लाई जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।