कम्युनिटी हैल्थ सेंटर मानांवाला में विशव आबादी दिवस मनाया गया ।
July 11th, 2020 | Post by :- | 150 Views
 कम्युनिटी हैल्थ सेंटर मानांवाला में विशव आबादी दिवस मनाया गया ।

जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
सिवल सर्जन अमृतसर डॉक्टर नवदीप सिंह के दिशा निर्देशों के अनुसार ब्लाक मानांवाला में विशव आबादी दिवस मनाया गया। इस मौके पर डॉक्टर निर्मल सिंह एस एम ओ मानांवाला में बताया कि  बढ़ती हुई आबादी एक चिंता का विषय है ,जो अनेक समस्याओं को जन्म देती है ।बेरूज़गारी ,लूटपाट ,बढ़ता प्रदूषण ,अन्न संकट ,अनपढ़ता सब बढ़ती आबादी की देन है। बढ़ती आबादी  के मद्देनजर विशव सेहत संगठन ने 11 जुलाई 1987 को आबादी कंट्रोल के चलते यह दिवस मनाना शुरू किया। जिसे लोगों को जागरूक करने के लिए अभी तक मनाया जा रहा है ।पर इसका सकरात्मक प्रभाव नही पड़ा ।आबादी कंट्रोल से बाहर है ।हमे पड़ लिख कर परिवार को सीमित रखने के यत्न करने चाहिए और अन्य लोगो को जागरूक करने की जरूरत है। इस वर्ष का थीम “अपने परिवार में भी नियोजन की तैयारी राष्ट्र और परिवार की पूरी जिम्मेदारी ‘।
इसलिए समाज और परिवार को आबादी कंट्रोल करने के लिए पूरा पूरा योगदान डाले और सेहत सेवाओं के प्रति जागरूक हो ।
इस मौके पर चरनजीत सिंह बी ई ई ,राजविंदर पाल कौर ए एन एम ,डॉक्टर मनकीर्त कौर ,बलविंदर कौर आंगनवाड़ी सुपरवाइजर ,निर्मलजीत आंगनवाड़ी वर्कर ,गुरमेज कौर ,बलजिंदर कौर ,राजविंदर कौर ,,जगजीत कौर ,हरपाल सिंह व अन्य हाज़िर थे ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।