भिवानी में आज आए 12 नए कोरोना पॉजिटिव केस तो आठ हुए ठीक।
July 10th, 2020 | Post by :- | 262 Views

भिवानी, 10 जुलाई संवाद सहयोगी ममता गौड़।
जिला में शुक्रवार को 12 कोरोना पॉजिटिव के केस सामने आए हैं, जबकि आठ मरीज ठीक हुए हैं। नए मरीजों में पांच मरीज ऐसे हैं, जो रोहतक भेजे गए सैम्पल में से आए हैं तथा सात मरीज ऐसे हैं, जिनके सैंपल रैपिड किट द्वारा लिए गए थे। इनमें से एक केस स्थानीय कुम्हारों का मोहल्ला, पुराना बस स्टैण्ड भिवानी से, एक हालु बाजार से, एक गांव कोंट से, एक गांव कितलाना से, एक लोहारू से तथा सात लोहड़ बाजार से है। अब तक जिले में कुल 624 कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं, जिसमें से 441 ठीक हो चुके हैं। अब जिले में कोरोना के 179 एक्टिव केस हैं। खबर लिखे जाने तक शुक्रवार को जिले से 375 सैम्पल लिए जा चुके हैं। जिले में शुक्रवार को आठ कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं।

सिविल सर्जन डॉ. जितेन्द्र कादयान ने ये जानकारी देते हुए बताया कि भिवानी जिले में शुक्रवार को 12 कोरोना पॉजिटिव के केस सामने आए हैं। जिसमें से पांच मरीज रोहतक भेजे गए सैम्पल में से तथा सात रैपिड किट द्वारा लिए गए सैम्पल के द्वारा आए हैं। इनमें से एक स्थानीय कुम्हारों का मोहल्ला पुराना बस स्टैण्ड भिवानी से 35 वर्षीय व्यक्ति जो कि रिक्शा चलाता है, वह चार जुलाई को पटना बिहार शादी में गया था तथा सात जुलाई को वापिस भिवानी आया। एक हालु बाजार रामदत्त गली से 50 वर्षीय व्यक्ति जो कि ज्वैलर्स का कार्य करता है, इसका पब्लिक डिलिंग का कार्य है, इसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। एक गांव कोंट से 23 वर्षीय युवक जो कि सीआरपीएफ में नौकरी करता है, उनकी रेलवे स्टेशन पर डयूटी है।
उन्होंने बताया कि एक गांव कितलाना से 62 वर्षीय व्यक्ति जो कि पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

एक लोहारू से 40 वर्षीय व्यक्ति जो कि भाजपा मंडल अध्यक्ष है, उनकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है तथा सात भिवानी लोहड़ बाजार से हैं, जिसमें से एक 42 वर्षीय व्यक्ति व उनकी सात वर्षीय बेटी है, उनकी गऊशाला मार्केट में प्रिटिंग कार्ड बनाने की दुकान है। वे दोनों पिता-पुत्री 29 जून को लोहड़ बाजार में शादी समारोह में गए थे। 39 वर्षीय व्यक्ति जिसकी गऊशाला मार्केट में प्रिटिंग कार्ड बनाने की दुकान है। 27 वर्षीय महिला, 37 वर्षीय व्यक्ति, 91 वर्षीय महिला ये सभी 29 जून को लोहड़ बाजार में शादी समारोह में गए थे, वहीं 31 वर्षीय व्यक्ति जो कि बंसीलाल पार्क के पास निजी कम्पनी में कार्य करता है, इसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है।
कुल 624 मरीजों से 441 हो चुके हैं अब तक ठीक

सिविल सर्जन ने बताया कि अब तक जिले में कुल 624 कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं, जिसमें से 441 ठीक हो चुके हैं। अब जिले में कोरोना के 179 एक्टिव केस हैं। खबर लिखे जाने तक शुक्रवार को जिले से 375 सैम्पल लिए जा चुके है। जिले में शुक्रवार को आठ कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं।
वहीं सिविल सर्जन डॉ. कादयान ने जिलेवासियों से अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखने की अपील की है। अगर किसी भी व्यक्ति को जुकाम-बुखार या गले में तकलीफ होती है तो वह तुरन्त डाक्टर से संपर्क करके अपनी जांच अवश्य करवाएं। मुंह पर मास्क का प्रयोग करें व बार-बार अपने हाथों को अवश्य धोएं। उन्होंने यह भी कहा कि अनजान व्यक्ति की किसी भी चीज को ना छुए। अगर फिर भी किसी व्यक्ति को कोरोना वायरस के प्रति कोई भी जानकारी लेनी है तो वह सिर्फ विभाग द्वारा बनाये गये कॉल सैंटर नं. 01664242130, 9050397313 तथा हैल्पलाईन नं. 7027847102, 108 पर सम्पर्क कर सकता है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review