मृत्यु भूख की वज़ह से नही, कलेक्टर को एसडीएम ने सौपा रिपोर्ट
September 8th, 2019 | Post by :- | 28 Views
  • करान्दोला में महिला की मृत्यु भूख से नहीं
  • राशन कार्ड के लिए नहीं किया था कभी आवेदन
  • कलेक्टर को एसडीएम ने सौंपी प्रारंभिक जांच रिपोर्ट

जगदलपुर, 8 सितम्बर 2019 । करंदोला में भानुमति पति थानू की भूख से मृत्यु की कतिपय समाचर पत्रों में आज प्रकाशित समाचार के आधार पर कलेक्टर डॉ अय्याज तम्बोली ने मामले की जांच एसडीएम से कराई।

जांच प्रतिवेदन एसडीएम सुश्री दिप्ती गौते द्वारा आज रविवार को ही कलेक्टर को दी। सुश्री गौते ने बताया कि इस घटना की विभिन्न पहलुओं की जांच की गई है। उन्होंने बताया कि करान्दोला की सरपंच श्रीमती प्रेमवती कष्यप वार्ड पंच श्रीमती ज्योति यादव तथा अन्य लोगों की उपस्थिति में पंचनामा तैयार किया गया है।

जांच के दौरान सामने आए तथ्य के अनुसार मृतका का वास्तविक नाम भानुमति पति थानु सेन नहीं है, बल्कि रुक्मणी पति थानुराम सेन है। मृतका के पति थानूराम ग्राम करंदोला में लगभग 7-8 सालों से किराएदार के रुप में निवासरत है और लगभग पिछले तीन सालों से स्वयं का सैलून चला रहे हैं।

इसके साथ ही पति-पत्नि दोनों द्वारा नियमित तौर पर शराब सेवन की बात भी सामने आई है। ग्राम पंचायत सरपंच ने बताया कि इस दंपत्ति के द्वारा कभी भी राशन कार्ड के लिए आवेदन नहीं किया गया है।

भानपुरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक डॉ एस बी सिंह के अनुसार मृतिका रुकमणी के 108 से अस्पताल लाया गया था और जब उसे अस्पताल लाया गया था, वह जीवित नहीं थी। डॉ सिंह के अनुसार मृतका के हष्ठपुष्ट शरीर को देखते हुए उसकी मौत भूख से हुई नहीं लगती है।

ख़बर सुधीर जैन एवं राकेश पांडे की पोस्ट से

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।