ऊर्जा मंत्री ने की मथुरा, मेरठ और बरेली में आज से लग रहे लॉकडाउन की तैयारियों की समीक्षा
July 10th, 2020 | Post by :- | 33 Views

मथुरा,(राजकुमार गुप्ता) मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के निर्देश पर ऊर्जा मंत्री पं. श्रीकान्त शर्मा ने प्रदेश में शुक्रवार रात्रि 10 बजे से 13 जुलाई को सुबह 5 बजे तक लगने वाले लॉकडाउन की तैयारियों को लेकर मथुरा, मेरठ और बरेली जनपदों की VC के जरिये समीक्षा की। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन की अवधि में शासन द्वारा जारी निर्देशों का कड़ाई से पालन करें। प्रशासनिक अधिकारी इस अवधि में सभी क्षेत्रों में पेट्रोलिंग करें। पुलिस भी सघन पेट्रोलिंग करे। ऊर्जा मंत्री ने पीएम मोदी जी की अपील पर कोरोना को हराने के लिये दो गज की दूरी और मास्क पहनने को अनिवार्य करने के लिए कहा।

ऊर्जा मंत्री ने तीनों जनपदों के जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, नगर आयुक्त व मुख्य चिकित्साधिकारी से बात कर लॉकडाउन की कार्ययोजना के बारे में जानकारी ली। निर्देश दिया कि जनपद में केवल 24 घंटे चलने वाली औद्योगिक इकाइयां ठीक ढंग से चलें। जिले में चल रहे सभी बड़े विकास कार्यों के प्रोजेक्ट का भी काम सुचारु रूप से चले। कहा कि जनपद में सभी आवश्यक वस्तु से संबंधित प्रतिष्ठान खुलेंगे, सख्ती के नाम पर किसी भी व्यक्ति के उत्पीड़न या उसे परेशानी की शिकायत न मिले।

ऊर्जा मंत्री ने इन जनपदों में 15 जुलाई से पूर्व सभी घरों के मेडिकल स्क्रीनिंग का काम पूरा करने के निर्देश दिये। कहा कि हमारे स्वास्थ्य कर्मी हर घर के दरवाजे पर दस्तक जरूर दें। साथ ही घरों का चिह्नांकन भी हो जाये।

उन्होंने कहा कि सभी नोडल अधिकारियों, पुलिस प्रशासन की गाड़ियों व चौराहों पर लगे पब्लिक एड्रेस सिस्टम से शासन के दिशा निर्देशों के बारे में जानकारी दी जाए। इसके साथ ही बीट स्तर तक निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाए। रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को भी कठिनाई न हो, इसके लिए जिला प्रशासन अलग से गाड़ियों का प्रबंध करे।

ऊर्जा मंत्री ने नगर आयुक्तों से कहा कि स्वच्छता कार्य और सैनिटाइजेशन एक अभियान की तरह जारी रहे। शहरी के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी पूरा ध्यान दें। आमजन को किसी भी जनसमस्या के लिये भटकना न पड़े।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि सभी अस्पतालों में साफ-सफाई के जरूरी प्रबंध जरूर किये जायें। उन्होंने जिलाधिकारियों को आवश्यक तैयारियों और निगरानी के निर्देश दिये।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।