एफसीआर विजय वर्धन ने वीसी के दौरान उपायुक्तों से इस विषय को लेकर सम्बधिंत विभागों के अधिकारियों से जानकारी ली।
July 9th, 2020 | Post by :- | 20 Views

अम्बाला:(अशोक शर्मा)
चण्डीगढ़ से आयोजित वीडियों कान्फ्रेंसिंग में एफसीआर विजय वर्धन व मैजर जर्नल दत्ता ने प्रदेश भर के उपायुक्तों से अर्थक्विक (भूकम्प) की स्थिति उत्पन्न होने पर जिला प्रशासन द्वारा किए जाने वाले कार्यो बारे जानकारी लेते हुए इस सम्बन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। वीसी में मैजर जर्नल दत्ता ने भूकम्प की स्थिति के बचाव बारे विस्तार से जानकारी दी।
एफसीआर विजय वर्धन ने वीसी के दौरान उपायुक्तों से इस विषय को लेकर सम्बधिंत विभागों के अधिकारियों की ट्रैनिंग की जा चूकी हैं या नहीं इस बारे जानकारी ली, वहीं आपातकालीन स्थिति में लोगों को किसी परेशानी का सामना न करना पड़े इसके लिए कन्ट्रोल रूम की व्यवस्था कर ली गई है या नहीं इस बारे भी जानकारी ली। मेजर जर्नल दत्ता ने इस विषय से जुड़ी आवश्यक जानकारी की विस्तार पूर्वक जानकारी दी। उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने एफसीआर को अवगत करवाया की अर्थक्विक विषय को लेकर टीमें गठित कर ली गई है तथा सम्बधिंत अधिकारियों की ट्रेनिंग करवाते हुए उन्हें प्रशिक्षण भी दिया गया है। यदि कोई आपातकालीन स्थिति उत्पन्न होती हैं तो सभी विभागों को बेहतर समन्वय के साथ कार्य करते हुए उस स्थिति से कैसे निपटना है, उस बारे भी चर्चा कर ली गई हैं। जिलें में यदि भूकम्प जैसी कोई स्थिति उत्पन्न होती है तो उससे निपटने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हैं। आपातकालीन स्थिति में लोगों को किसी प्रकार की जानकारी चाहिए तो उसके लिए कन्ट्रोल रूम जिसका दूरभाष नम्बर 0171-2530400 की व्यवस्था भी कर ली गई हैं। उन्होनें कहा कि वीसी में जो आवश्यक जानकारी एवं दिशा निर्देश मिलें उसकी अनुपालना के तहत कार्य किया जाएगा।
इस मौके पर पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल, एडीसी जगदीप ढांडा,जिला राजस्व अधिकारी कैप्टन विनोद शर्मा, सिविल सर्जन डॉ0 कुलदीप सिंह,सहित सम्बधिंत अधिकारीगण मौजूद रहें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।