मुंबई स्थित डॉ. बाबा साहब अंबेडकर राजगृह पर हमले के विरोध में विश्व हिंदू परिषद्, चंडीगढ़ ने राज्यपाल पंजाब व उपायुक्त चंडीगढ़ के माध्यम से केंद्र सरकार को भेजा ज्ञापन
July 9th, 2020 | Post by :- | 164 Views

चंडीगढ़(मनोज शर्मा) दादर, मुंबई (महाराष्ट्र) स्थित डॉ. बाबा साहब अंबेडकर राजगृह पर कुछ समाज विरोधी तत्वों ने कायराना हमला किया और राष्ट्र-धरोहर को भारी नुकसान पहुंचाया। विश्व हिंदू परिषद्, चंडीगढ़ ने इस घटना की घोर निंदा की और इसके विरोध में राज्यपाल पंजाब और उपायुक्त चंडीगढ़ के माध्यम से केंद्र सरकार को ज्ञापन भेजे। ज्ञापन में कहा गया की महाराष्ट्र सरकार निजी स्वार्थों के चलते ऐसे शरारती तत्वों पर अंकुश लगाने में असमर्थ है जिससे समूचे महाराष्ट्र प्रदेश में अराजकता का वातावरण है और अपराधी बेखौफ घूम रहे हैं। डॉ. बी.आर. अंबेडकर जी पूरे देश के लिए अति सम्माननीय हैं और उनके राजगृह पर ऐसा हमला होने से समूचे हिंदू समाज में रोष व्याप्त है। ज्ञापन में विश्व हिंदू परिषद्, चंडीगढ़ ने केंद्र सरकार से आग्रह किया कि इस मामले का संज्ञान लें और महाराष्ट्र सरकार को निर्देश दें कि इस घटनाक्रम को गंभीरतापूर्वक लेते हुए इसकी प्राथमिकी दर्ज करके अपराधियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए और उनके खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए।

विहिप, चंडीगढ़ के मंत्री सुरेश राणा ने कहा की यह कृत्य समाज विरोधी तत्वों ने देश की एकता, संप्रभुता एवं भाईचारे को नुकसान पहुंचाने की नीयत से किया है। विहिप, चंडीगढ़ के संपर्क प्रमुख पंकज गुप्ता के अनुसार ऐसे शरारती तत्व नहीं चाहते कि समाज में शांति बनी रहे तथा हमारा देश प्रगति की ओर अग्रसर हो। अब समय आ गया है कि ऐसी राष्ट्र विरोधी तत्वों से सख्ती से निपटा जाए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।