20 जुलाई को मुख्यमंत्री से माँगों पर बनी सहमति की चिट्ठी जारी नही की तो सर्व कर्मचारी संघ सरकार के खिलाफ जनता के बीच जाएगा: सुभाष लांबा
September 8th, 2019 | Post by :- | 591 Views

करनाल, लोकहित एक्सप्रेस( अनिल सैनी)। सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा हरियाणा(सम्बंधित:ऑल इंडिया स्टेट गवर्नमेंट इम्पलाईज फ़ेडरेशन) की राज्य स्तरीय ” आक्रोश रैली” आज हुड्डा ग्राउंड करनाल में सम्पन्न हुई।

इस सफल रैली की अध्य्क्षता राज्य प्रधान सुभाष लाम्बा ने की व संचालन महासचिव सतीश सेठी ने किया।इस रैली में बोलते हुुुए बताया कि 2014 में भाजपा सरकार द्वारा चुनावी घोषणा पत्र में किये गए वादो को पूरा न करने, 20 जुलाई 2019 को सर्व कर्मचारी संघ की बैठक में मानी हुई मांगों के पत्र जारी न करने,कर्मचारियों की नीतिगत माँगों का समाधान न करने और जनसेवाओं के विभागों में लागू की जा रही जन एंव कर्मचारी विरोधी नीतियों के खिलाफ, सभी प्रकार के कच्चे कर्मचारियों को पक्का करवाने ,NPS को बंद कर पुरानी पेँशन को बहाल करवाने, सार्वजनिक महकमों का विस्तार करवाने,सभी बेरोजगारों को स्थायी रोजगार देने के विरोध में आक्रोश रैली की गई।इस रैली को सम्बोधित करते हुये राज्य प्रधान सुभाष लांबा ने बताया कि 20 जुलाई को को जो मुख्यमंत्री व अधिकारियों से 24 बिंदुओं वार्तालाप हुई थी उनमें से सिर्फ 2 मांगे वो भी अधूरी HRA 43 महीने हड़पने के बाद लागू, दूसरी अक्सग्रेसिया पालिसी में मरने की शर्त 5 से 52 बर्ष करना जो बिल्कुल तथ्यहीन है । बाकी कोई चिट्ठी पत्र लागू नही हुआ है। रैली में गेस्ट टीचरों के आंदोलन के समर्थन,ग्रमीण सफाई चोंकीदार के समर्थन,नगरपालिका,फायर,पैक्स, आंगनबाड़ी, आशा वर्कर, मिड डे मील,तमाम लड़ने वाले कच्चे पक्के कर्मचारियों के संगठन के जायज मुद्दों को उठाते हुये सरकार को हल करने की सलाह दी। उन्होंने बताया कि कल करनाल प्रशासन ने रैली के दबाब में 4:30 बजे शाम को मुख्यमंत्री के कहने अनुसार O S D राजेश खुल्लर से चंडीगढ़ में लिखित में मीटिंग रखवाई है।

उन्होंने चेतावनी देते हुये कहा कि अगर सरकार जानबूझकर आचार सहिंता लगने तक कर्मचारियों की जायज माँगों की चिट्ठी जारी नही करेगी तो जो सरकार 75 पार का सपना देख रही है , सर्व कर्मचारी संघ सरकार के खिलाफ हर घर हर गाँव 90 विधानसभा क्षेत्रों में जाकर सरकार के खिलाफ पर्चे बांट कर पोल खोल अभियान चलाएगा।इस सफल रैली को पुष्पिंदर त्यागी,सविता,जयभगवान सतवीर सिंह,नरेश शास्त्री,जगरोशन,महेंद्र वेनिबाल, इंद्र सिंह बधाना,शिल्क राम मलिक,सुरेखा,फूल सिंह स्योकन्द,धर्मवीर फौगाट,राजेंद्र प्रसाद बाटू,संदीप सांगवान, आदि ने सम्बोधित किया।इस रैली में पुरे प्रदेश के हजारों संघर्षशील साथियों व क्रांतिकारी बहनों ने भाग लिया।।

* “लोकहित एक्सप्रैस” में पत्रकार बनने के लिए सम्पर्क करें।

 

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।