सलाह संगठन ने सिलेबस कम करने और दसवीं व बारहवीं का परिणाम जल्दी निकालने के लिए सौंपा ज्ञापन।
July 8th, 2020 | Post by :- | 393 Views

कुरुक्षेत्र, लोकहित एक्सप्रेस, (सैनी)।  स्कूल लेक्चरर एशोसिएशन हरियाणा (सलाह) संगठन ने सत्र 2020-21 के लिए सिलेबस कम करने और दसवी व बारहवीं के रिजल्ट जल्दी निकालने के लिए बोर्ड चेयरमैन को  ज्ञापन सौंपा।

सलाह प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार शर्मा ,प्रदेश सचिव राजबीर , प्रदेश सह सचिव देवेन्द्र मिताथल,प्रदेश संगठन सचिव आनंद , सह सचिव पवन शास्त्री ने सी बी एस सी की तर्ज पर हरियाणा बोर्ड का सिलेबस कम करने के व सुप्रीम कोर्ट के दिशा निर्देश अनुसार दसवी व बारहवीं के रिजल्ट को जल्दी से जल्दी घोषित करने के लिए ज्ञापन सौंपा।

सलाह प्रदेश आई टी प्रभारी अनिल सैनी  ने बताया की कोरोना महामारी के चलते पूरे प्रदेश में स्कूल बंद है।  सभी शिक्षक ऑनलाइन पढ़ाई करवा रहे है, फिर भी क्लास रूम पढ़ाई ना होने के कारण बच्चे अच्छे से सिलेबस नही कर पा रहे हैं। मोबाइल फ़ोन व टेलीविजन का लगातार प्रयोग करने से विद्यार्थियों के स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है।  अतः बच्चों की समस्या को ध्यान में रखते हुए सिलेबस को कम किया जाए, ताकि बाकी बचे समय मे कोर्स पूरा करवाया जा सके।   साथ ही बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम भी अभी तक घोषित नही किया गया है, जिससे परीक्षार्थी असमंजस की स्थिती में आ गए हैं।अतः सुप्रीम कोर्ट के दिशा निर्देशानुसार दसवीं व बारहवीं के परीक्षा परिणाम भी जल्दी से जल्दी घोषित किया जाए ताकि विद्यार्थी अगली कक्षाओं में अपना दाखिला सुनिश्चित कर सके।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।