पिछले छह साल से बरोदा हरियाणा में नही था क्या : करन दलाल
July 8th, 2020 | Post by :- | 28 Views

75% आरक्षण को लेकर गठबन्धन सरकार पर करन दलाल ने छोड़े शब्द बाण,

पलवल (मुकेश कुमार हसनपुर) सुन्दर कुंडु :-  कांग्रेस के कद्दावर नेता व और पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा के समधी करण दलाल ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि युवाओं को नौकरियों में 75% आरक्षण देने की बात सिर्फ जुमला है सरकार की ऐसी कोई मंशा नहीं है।

प्रदेश सरकार ने मंत्रिमंडल की बैठक में प्रदेश के युवाओं को प्राइवेट सेक्टर और सरकारी विभागों में 75% नौकरी देने का प्रस्ताव पास किया है। इसको लेकर अब विपक्ष ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता करण दलाल ने सरकार को घेरते हुए कहा कि ये सरकार का बरोदा उप चुनाव को लेकर बहुत बड़ा जुमला है, लेकिन बरोदा उप चुनाव में कांग्रेस भारी मतों से विजयी होगी।

उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में जितने भी उद्योग हैं और सरकारी विभाग हैं उनके अंदर ठेका प्रथा शुरू की गई है। जिसको लेकर उद्योगों में प्रदेश के युवाओं को नौकरियां नहीं मिल रही है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार को युवाओं को 75% नौकरी देनी है तो ठेका प्रथा को खत्म करके प्रदेश के युवाओं को 75% नौकरी दे।

दलाल ने कहा कि जो एक विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के चलते सरकार इन जुमलों को फेंक रही है क्या पहले बरोदा विधानसभा क्षेत्र हरियाणा में नही था। अबसे पहले तो मुख्यमंत्री ने वहां जाना भी मुनासिब नही समझा अब उन्हें जब यह पता चल गया है कि सरकार होने के बावजूद भी बरोदा में हार होगी तो सरकार के दोनों दल प्रदेश को छोड़कर वहां डेरा जमाए बैठे है और तरह तरह के जुमले छोड़ रहे है लेकिन शायद उन्हें पता नही की बरोदा के साथ साथ प्रदेश की जनता स्वाभिमानी है और अब किसी जुमले को नही मानेगी। करण दलाल ने कहा कि बरोदा उपचुनाव निकट भविष्य में हरियाणा की राजनीति में ऐतिहासिक बदलाव लाने वाला है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।