सामाजिक जागरुकता और व्यवस्था परिवर्तन के लिए काम कर रहा है संगठन :- जिंदल
July 8th, 2020 | Post by :- | 252 Views

पलवल (मुकेश कुमार हसनपुर) 08 जुलाई :- मूलरूप से जिले के गाँव हसनपुर के रहने वाले सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार हितेष जिंदल को सामाजिक राष्ट्रीय संस्था नूतन प्रयास फाउंडेशन का राष्ट्रीय महामंत्री नियुक्त किया गया है। गत दिनों संगठन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में ये घोषणा की गई। नारनौल से सीए प्रवीण बंसल संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष और महेंद्रगढ़ के युवा कार्यकर्ता सुधीर मित्तल को भी राष्ट्रीय महामंत्री घोषित किया गया है।

एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए हितेष जिंदल ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर पंजीकृत  नूतन प्रयास फाउंडेशन पिछले एक वर्ष से सामाजिक उत्थान और जनजागरण के कार्यों में लगा हुआ है। छोटे से ही समय में संगठन का हरियाणा, दिल्ली समेत 18 राज्यों में विस्तार किया जा चुका है। संगठन का मुख्यालय दिल्ली में है। शिक्षा, स्वास्थ्य, नशामुक्ति, स्वावलंवन, ग्रामोत्थान, समरसता, कौशल विकास, कानूनी जागरुकता जैसे मह्तवपूर्ण विषयों पर जनजागरण और परिवर्तन का संगठन ने लक्ष्य तय किया है।

जिंदल ने कहा कि जनभागीदारी और प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित करके संगठन अपने जनसेवा के लक्ष्य को आगे बढ़ाएगा। उन्होने कहा कि फाउंडेशन नारनौल में जिला प्रशासन के साथ मिलकर सरकार के जलजीवन मिशन पर संगठन काम कर रहा है जिसके तहत हर घर जल, हर घर नल का लक्ष्य है। उन्होने कहा कि कोविड के दौरान गांवों की उपयोगिता सबको समझ आ रही है। इसलिए हमारे गांव स्वस्थ, सुरक्षित, सुंदर, आत्मनिर्भर बने .. इस दिशा में सबको मिलकर काम करने की जरुरत है। उन्होनें समाज के सभी वर्गों से संस्था के साथ मिलकर परिवर्तन के कार्यों में भागीदारी करने की अपील की।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।