नशीली दवाओं के दुरूपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ रैडक्रास की सहायता से विशेष अभियान जा रहा है चलाया।
July 8th, 2020 | Post by :- | 30 Views

पंचकूला।(मनीषा) अंतरराष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस से जिला में आई टी सैल द्वारा नशीली दवाओं के दुरूपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ रैडक्रास की सहायता से विशेष अभियान चलाया जा रहा है। यह अभियान एक पखवाड़े तक चलाया जा रहा है जिसमें ड्रग से गुरेज रखने बारे सचेत किया जा रहा है।
विशेष अभियान पखवाडे के दौरान  पुलिस विभाग, खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग के सहयोग से आयोजित इन विचार गोष्ठियों में युवाओं के नशे की बुरी प्रवृति से अवगत करवाया जा रहा है। नशा युवाओं के जीवन को खोखला बना रहा है। इसलिए हमें इस बारे जागरूक करने के लिए युद्व स्तर पर कार्य करना ही इस आई सैल का मुख्य ध्येय है ताकि युवाओं के जीवन को बचाया जा सके। आई टी प्रोजेेक्ट मैनेजर प्रिया ने पुलिस विभाग के कर्मचारियों व अधिकारियों को नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के बारे में विस्तार से अवगत करवाया जा रहा है जो आगामी 15 जुलाई तक चलेगा।
विचार गोष्ठि में क्लीनिक मनोरोग चिकित्सक अनु बसंल ने भी विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि युवाओं को एचआईवी एड्स से भी बचाव के लिए जानकारी देनी चाहिए। उन्होंने बताया कि रैडक्रास के सहयोग से जिला के विभिन्न स्थानों पर किया जाएगा। इस अवसर पर  रैडक्रास सचिव सविता अग्रवाल, अनु बंसल, प्रोजैक्ट मैनेजर प्रिया, रचना सैनी, नीलम सहित विभिन्न पुलिस कर्मचारी भी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।