भिवानी में आज 24 कोरोना पॉजिटिव हुए ठीक तो 29 आए नए केस।
July 7th, 2020 | Post by :- | 28 Views

भिवानी, 07 जुलाई संवाद सहयोगी ममता गौड़।
भिवानी जिले में मंगलवार को 29 कोरोना पॉजिटिव के केस सामने आए हैु। जिनमें से भिवानी शहर के 13 लोहड़ बाजार से, तीन बर्तन बाजार से, एक सैक्टर-23 से, दो सैक्टर-13 से, दो ईएसआई डिस्पैंसरी रेलवे कॉलोनी भिवानी से, चार मनान पाना से, एक एमसी कालोनी से, एक नया बाजार तथा दो गांव जूई से हैं। अब तक जिले में कुल 541 कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं, जिसमें से 400 ठीक हो चुके है। अब जिले में कोरोना के 137 एक्टिव केस है। खबर लिखे जाने तक मंगलवार को जिले से 200 सैम्पल लिए जा चुके हैं। जिले में मंगलवार को 24 कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं।
सिविल सर्जन डॉ. जितेन्द्र कादयान ने ये जानकारी देते हुए बताया कि भिवानी जिले में मंगलवार को 29 कोरोना पॉजिटिव के केस सामने आए हैं, जिनमें से 13 लोहड़ बाजार से जिनमें से 49 वर्षीय महिला है जो पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आई है। वहीं 53 वर्षीय व्यक्ति जो कि ग्वार फैक्ट्री में नौकरी करता है, वह पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आया है। वहीं 49 वर्षीय व्यक्ति जो कि फार्मा कम्पनी में मार्केटिंग का काम करता है, वह पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आया है। वहीं 54 वर्षीय व्यक्ति ग्वारगम फैक्ट्री में काम करता है, वह पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आया है। 37 वर्षीय महिला जो कि पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आई है। 43 वर्षीय व्यक्ति पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आया है।
वहीं 29 वर्षीय युवक पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आया है। 49 वर्षीय महिला पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आई है। 48 वर्षीय व्यक्ति जो कि सोमानी टाईल बहादुरगढ़ में कार्य करता है तथा यह पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आया है। वहीं 19 वर्षीय लडक़ी जो कि पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आई है। 67 वर्षीय व्यक्ति जो कि भिवानी सीटी स्कैन में मैनेजर के पद पर कार्यरत है। वह पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आया है। वहीं 37 वर्षीय महिला जो कि पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आई है। 12 वर्षीय लडक़ा भी पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आया है।
तीन बर्तन बाजार से जिनमें 25 वर्षीय युवक जो कि एसबीआई लाईफ इंश्योरैन्स भिवानी में नौकरी करता है, वह पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आया है वहीं 23 वर्षीय महिला जो कि पहले से आए कॉरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आई है। बर्तन बाजार से 22 वर्षीय युवक जो कि यह पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आया है। एक सैक्टर-23 भिवानी से 52 वर्षीय व्यक्ति है, जो वेयरहाउस कॉरपोरेशन में सुपरवाईजर के पद पर भिवानी मे काम करता है, वह पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आया है। दो सैक्टर-13 भिवानी से 26 वर्षीय युवक जो कि एचडीएफसी बैंक में काम करता है, वह पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आया है। वहीं उनकी पत्नी जो कि 23 वर्षीय है, वह भी कॉरोना पॉजिटिव पाई गई है।
उन्होंने बताया कि दो गांव जूई से 32 वर्षीय महिला तथा 55 वर्षीय महिला जो कि पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आई है। दो ईएसआई डिस्पैंसरी रेलवे कॉलोनी भिवानी से 30 वर्षीय युवक जो कि रेलवे विभाग में इलैक्ट्रिशियन के पद पर कार्यरत है, वह 16 जून से 30 जून तक जयपुर में रहा था। वहीं 26 वर्षीय महिला जो कि नोएडा में विप्रो कम्पनी में स्टाफ नर्स के पद पर है, वह पहले से आए कॉरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आई थी। चार मानान पाना भिवानी में से 50 वर्षीय व्यक्ति यह पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आया है। वहीं 45 वर्षीय महिला पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आई है। वहीं 16 वर्षीय लडक़ा पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आया है। 17 वर्षीय लडक़ी पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आई है। एक स्थानीय एमसी कालोनी से 22 वर्षीय युवक यह आर्मी में कांस्टेबल के पद पर है, वह पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आया है। एक स्थानीय नया बाजार से 25 वर्षीय युवक की नया बाजार में प्लाईवुड-हार्डवेयर की दुकान है। वह पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आया है।
सिविल सर्जन डॉ. जितेन्द्र कादयान ने बताया कि अगर कोई भी कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति अपने घर पर होम आइसोलेट नही रह सकता तो उसे घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है। उसे विभाग द्वारा बनाए गए कोविड केयर सैंटर में रखा जाएगा। सिविल सर्जन ने जिलावासियों को वह भी आश्वासन दिया कि होम आइसोलेट किए गए किसी भी मरीज को किसी भी प्रकार की कोई भी परेशानी नहीं आने दी जाएगी।
अब तक 400 हो चुके हैं ठीक, 137 फिलहाल एक्टिव केस
सिविल सर्जन ने बताया कि अब तक जिले में कुल 541 कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं, जिसमें से 400 ठीक हो चुके हैं। अब जिले में कोरोना के 137 एक्टिव केस हैं। खबर लिखे जाने तक मंगलवार को जिले से 200 सैम्पल लिए जा चुके हैं। जिले में मंगलवार को 24 कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।