कोण्डागांव में पुलिस अधिकारियों ने वर्दी में लगाया राज्य पुलिस का गठन संकेत प्रतीक चिन्ह
July 7th, 2020 | Post by :- | 418 Views

कोण्डागांव/अमरेश कुमार झा

 


◆कोंडागाँव पुलिस ने धारण किया छत्तीगसढ़ पुलिस का इंसिगनिया(प्रतीक चिन्ह)


◆पुलिस अधीक्षक सहित अधिकारी कर्मचारियों ने धारण किया इंसिगनिया(प्रतीक चिन्ह)


◆ अधिकारियों एवं कर्मचारियों को पुलिस अधीक्षक द्वारा लगाया गया इंसिगनिया (प्रतीक चिन्ह)


◆छत्तीसगढ़ राज्य की विशिष्टताएं व विविधताओं को समाहित कर राज्य पुलिस ने गठन संकेत इंसिंगनिया( प्रतीक चिन्ह) पुलिस महानिदेशक श्री डी एम अवस्थी के मार्गदर्शन में तैयार किया गया ।


 

इस प्रतीक चिन्ह में ढाल, ढाल की सुनहरी बॉर्डर, अशोक चिन्ह ,सूर्य रूपी प्रगति चक्र, बाइसन हॉर्न बना हुआ है साथ ही ‘परित्राणाय साधुनाम’ लिखा हुआ है प्रतीक में उल्लेखित 2000 राज्य गठन का वर्ष है ढाल का रंग गहरा नीला है जो अपार धैर्य सहनशक्ति जिजीविषा संवेदनशीलता और गंभीरता का प्रतीक है।

आज पुलिस अधीक्षक कोंडागॉव सिद्धार्थ तिवारी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनन्त साहू द्वारा अपने वर्दी के बांयी भुजा पर राज्य पुलिस के गठन संकेत को लगाकर एक प्रकार से जिले में इसे धारण करने शुरूवात की गई । शीघ्र ही जिले के सभी पुलिसकर्मी राज्य पुलिस के आन, बान और शान के इस प्रतीक चिन्ह को अपनी वर्दी के बांए बांह पर धारण करेंगे। इस अवसर पर उप पुलिस अधीक्षक श्रीमती निकिता तिवारी मिश्रा, उप पुलिस अधीक्षक दीपक मिश्र, उप पुलिस अधीक्षक अंजली गुप्ता को भी पुलिस अधीक्षक ने उनके बाएं हाथ के बांह में गठन चिन्ह लगाकर उनके वर्दी का मान बढ़ाया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।