गांव सबीलपुर को विधानसभा अध्यक्ष ने विकास कार्यों के लिए दी एक करोड़ रुपए की सौगात
July 7th, 2020 | Post by :- | 25 Views

कालका, (हरपाल सिंह) : हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने हल्के के गांव सबीलपुर को लगभग एक करोड़ रुपए की सौगात देकर विकास को गति प्रदान की है। विधानसभा अध्यक्ष ने लगभग एक करोड रुपए के विकास कार्यों को एकसाथ शुरू करवा कर इस गांव को विकास की नई गाथा के साथ जोड़ दिया है। जिसमें लगभग 63 लॉख रुपए की लागत से खेत पुराली से सबीलपुर तक सडक़ का नवीकरण , मजबूती कारण तथा चैड़ा करने के लिए नारियल तोड़ कर काम शुरू करवाया। इसके साथ ही गांव वालों की बहुत समय से लंबित मांग लगभग 20 लाख रुपए की लागत से सामुदायिक केंद्र का शिलान्यास करके पूरी की।

उन्होंने लगभग 7 लाख रुपए की लागत से गांव से लेकर महेंद्र सिंह के घर तक गली निर्माण के कार्य का भी शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने बताया कि इस गांव को लगभग 40 लाख रुपए विकास कार्यों के लिए पहले दिए वह सब पूरे हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि पंचकूला नगर निगम से कालका व पिंजोर को अलग करके सरकार ने लोगो की लंबित मांग मान ली है। अब निगम में कार्यों को बढ़ावा मिलेगा और नगर परिषद कालका में भी बेहतर ढंग से कार्य किए जा सकेंगे। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री का विशेष आभार जताया।

उन्होंने कहा कि जब से भाजपा सरकार आई है, तब से गावो में विकास की बयार बह रही और लोगो में खुशी का आलम है। इस एक छोटे से गांव जिस में केवल 90 परिवार रहते है, इसमें लगभग डेढ़ करोड रुपए के काम हो चुके हैं यह भी अपने आप में एक रिकॉर्ड है। श्री गुप्ता ने कहा विकास के नाते अपने विधानसभा के क्षेत्र में किसी भी गांव में पैसे की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। सरकार ने लोगो के विकास के द्वार खोल दिए है और अब लोक डाउन के बाद आर्थिक गतिवधियो की बढ़ोतरी के साथ विकास ने रफ्तार पकड़ ली है। अब और ज्यादा विकास को त्वजो दी जाएगी। इस मौके पर उनके साथ पंचकूला मार्केट कमेटी के चेयरमैन अशोक शर्मा बरवाला, मंडल के अध्यक्ष गौतम राणा, पूर्व अध्यक्ष सुशील सिंगला, गांव के सरपंच पति होशियार सिंह, खेत पुराली गांव के सरपंच पति राजेश शर्मा , गुलाब सिंह लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता एम एल गोयल, एसडीओ जोगिंदर सिंह रंगा कनिष्ठ अभियंता तरुण शर्मा तथा सुनील मौके पर उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।