नालागढ़ ! अंबुजा सीमेंट कंपनी ने 18 मजदूरों को दिखाया बाहर का रास्ता
July 7th, 2020 | Post by :- | 33 Views
– अंबुजा सीमेंट वर्कर यूनियन ने दी कड़े संघर्ष की चेतावनी
अंबुजा सीमेंट वर्कर यूनियन नालागढ़ ने कंपन प्रबंधन द्वारा बिना कारण 18 मजदूरों को बाहर निकालने के विरोध में कंपनी प्रबंधन के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। शुक्रवार सुबह मजदूरों ने कंपनी के मुख्य गेट पर पहुंच कर रोष रैली निकाली और जोरदार नारेबाजी की। यूनियन का कहना है कि कंपनी ने कोविड-19 के इस दौरान में पिछले 12 सालों से नौकरी कर रहे मजदूरों को बिना कारण काम से हटा दिया। यूनियन ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि यदि निकाले गए मजदूरों को वापिस नहीं लिया गया तो संघर्ष तेज किया जाएगा।
यूनियन का कहना है कि कोरोना महामारी के दौरान मजूदरों को रेगुलर कर्मचारियों के बराबर वेतन दिया जाए। अप्रैल तथा मई माह का बकाया सभी कर्मचारियों को दिया जाए। ठेकेदार के अधीन सभी कर्मचारियों को कंपनी रोल पर रखा जाए। यूनियन के जरनैल सिंह, पुष्पेंद्र व अनिल शर्मा ने कहा कि हमने कंपनी को 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। यदि इस बीच निकाले गए मजदूरों को वापिस न रखा गया तो संघर्ष और तेज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर कंपनी बाहर से मजदूर बुलाएगी तो उन्हें अंदर नहीं घुसने दिया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।