हरियाणा में बीजेपी के संस्थापक का जन्म दिवस, कार्यकर्ताओं द्वारा रक्तदान कर मनाया गया।
July 7th, 2020 | Post by :- | 31 Views

पंचकूला।(मनीषा) भाजपा के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर  सेक्टर 2 स्थित पार्टी कार्यालय में रक्तदान कैंप का आयोजन किया गया। इस कैंप का उद्घाटन भाजपा प्रदेश  अध्यक्ष सुभाष बराला ने किया। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री रत्न लाल कटारिया, हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चन्द गुप्ता भी मौजूद रहे। कार्यकर्ताओं ने जहां हुए बलिदान मुखर्जी वह कश्मीर हमारा है के जोरदार नारों के साथ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद किया।  प्रदेश अध्यक्ष ने रक्तदाताओं का हालचाल पूछा  और  बैज लगाकर सम्मानित किया और प्रशस्ति पत्र भी बांटे। कई  रक्तदाता पहली बार ब्लड दे रहे थे तो कई बार बार रक्तदान कर श्यामा प्रसाद मुखर्जी को समर्पित कर रहे थे।
इससे पूर्व उन्होंने सेक्टर 3 में बन रहे भाजपा कार्यालय में पोधारोपन भी किया और उनकी देखभाल के लिए ट्री गार्ड लगाने तथा  उचित रखरखाव के लिए जिम्मेवारी सुनिश्चित करने को कहा।
-प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आज पूरे हरियाणा में बीजेपी के संस्थापक का जन्म दिवस कार्यकर्ताओं द्वारा रक्तदान कर मनाया जा रहा है। इसके अलावा पोधे भी लगाए जा रहे है ताकि  ज्यादा से ज्यादा पोधारोपन कर  पर्यावरण को दूषित होने से बचाया जा सके स उन्होंने कहा कि बीजेपी संस्थापक ने जनसंघ के रूप में आजादी के बाद देश की एकता, अखंडता की आवाज उठाई। इसमें उन्होंने कहा कि देश में दो विधान, दो निशान नहीं चलेंगे। तब से लगाया हुआ राजनीति का पोधा एक वट वृक्ष बनकर फलफूल रहा है और आज पार्टी ने सत्ता में आते ही पहले 100 दिन के दौरान ही लोकसभा में धारा 370, 35 ए को समाप्त कर करोड़ों भारतीयों को उस दिन दिए नारे को याद दिला दिया जिस पर  पार्टी संस्थापक ने अपने प्राणों का बलिदान दिया। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी जम्मू कश्मीर में परमिट व्यवस्था को तोडक़र जेल गए। जेल में रहस्यमई परिस्थितियों में उनकी मौत हो गई।  उनके बलिदान की नींव देश की एकता को अक्षु्ण बनाए रखने और मानवता को एकसूत्र में बांधने का कार्य कर रही है। इसके साथ ही मानवता के अंतिम उदय का मंत्र जो मुखर्जी ने दिया उस पर पार्टी कार्य कर रही है।भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष  बंत्तो कटारिया, जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा , महामंत्री वरिंदर राणा, विशाल सेठ, श्यामलाल बंसल, अजय मितल , कुलभूषण , मीडिया प्रभारी नवीन गर्ग, वीरेंद्र गर्ग, संजय आहूजा सहित कई पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।