गांजा सहित तस्कर गिरफ्तार
July 6th, 2020 | Post by :- | 25 Views
नूंह मेवात , ( लियाकत अली )  । नशा तस्करों पर लगाम लगाते हुए एसएचओ पिनगवां चंद्रभान के नेतृत्व में गठित टीम के द्वारा आरोपी साहिल को 822.350 कि0 ग्राम गांजा सहित गिरफ्तार करके ट्रक को किया बरामद करने में सफलता प्राप्त कर नशा तस्करों की कमर तोड़ दी है।
प्राप्त जानकारी अनुसार गत 5 जुलाई को ट्रक नंबर आरजे -14 -जीजे – 5944 में प्लास्टिक कट्टों मे मादक पदार्थ गांजा भरकर ले जा रहे एक आरोपी को प्रबंधक थाना पिनगवां की टीम ने ट्रक सहित काबू किया है तथा एक आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हुआ । गांजा को एक ट्रक में भरकर छत्तीसगढ़ से राजस्थान के चौपानकी ले जाया जा रहा था ,  गांजा की कीमत 80 लाख से अधिक बताई जा रही है।  पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है ।
पिनगवां थाना प्रभारी चंद्रभान ने पत्रकारवार्ता में बताया की गुप्तचर की सूचना पर पिनगवां एसएचओ चंद्रभान एवं उनकी टीम ने शाह चोखा नहर पुल के पास नाकाबंदी की हुई थी । उसी दौरान पुन्हाना की तरफ से एक ट्रक आता दिखाई दिया। जिसे सहायक उप निरीक्षक सुरेन्द्र ने रुकने का ईशारा किया तो ट्रक चालक ने सामने खड़ी पुलिस पार्टी को देखकर अपने ट्रक को नाका से पहले ही गांव फलेंडी को जाने वाली सड़क की तरफ मोड़ दिया और भागने की कोशिश की । जिस पर सहायक उप निरीक्षक सुरेन्द्र ने मुखबिर व साथी कर्मचारियों को साथ लेकर गाड़ी सरकारी से उपरोक्त ट्रक का पीछा किया जो ट्रक चालक ने अपने पीछे पुलिस की गाड़ी को आता हुआ देखकर एकदम से अपने ट्रक को रोका व ट्रक से चालक व परिचालक खिड़की की तरफ से कूदकर गांव फलेंडी की तरफ भागने लगे । जिस पर सहायक उप निरीक्षक सुरेन्द्र ने साथी कर्मचारियों की मदद से परिचालक खिड़की की तरफ से कूदकर भागे हुए व्यक्ति को पीछा करके काबू किया तथा चालक खिड़की की तरफ से कूदकर भागने वाला व्यक्ति गांव फलेंडी आबादी व अधेंरे का फायदा उठाकर भागने मे कामयाब हो गया । काबू किए व्यक्ति ने अपना नाम साहिल पुत्र अब्बास उर्फ अब्बास अली निवासी सारे कलां जिला अलवर राज0 व भागने में कामयाब हुए व्यक्ति की गुप्तचर ने सब्बीर उर्फ हबीब उर्फ हब्बी पुत्र दीनू निवासी सिंगार के रुप मे पहचान की । पुलिस ने कार्रवाई करके ट्रक मे रखे कुल 26 प्लास्टिक कट्टों को खोलकर चैक करने पर प्लास्टिक कट्टों से कुल 822 किलो 350 ग्राम गांजा बरामद हुआ । ट्रक व गांजा को बरामद करके कब्जा में लेकर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ थाना पिनगवां में मुकदमा दर्ज करके जांच शुरु कर दी है । आरोपी साहिल को उपरोक्त मुकदमा में गिरफ्तार करके मुकदमा के संबध में गहनता से पूछताछ की जा रही है । आरोपी साहिल का कोरोना टैस्ट कराया गया । आरोपी को कोरोना रिपोर्ट आने के बाद अदालत में पेश किया जायेगा व मुकदमा में अन्य आरोपियान को शीघ्र अति शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।