सत्ता के संरक्षण में इन्दौरा में फैलाया जा रहा भृष्टाचार—मनमोहन कटोच
July 6th, 2020 | Post by :- | 353 Views
गगन ललगोत्रा(व्यूरो कांगड़ा)
 पहले डोनेशन स्लिप ओर अब वांई अटारिया गोशाला  के नाम ट्रक यूनियन डमटाल द्वारा काटी जा रही है प्रति  ट्रक 2000 हजार रुपए की अवैध पर्ची
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के पूर्व युवा अध्य्क्ष मनमोहन कटोच ने आज वन विश्राम गृह इन्दौरा में एक प्रेस कांफ्रेंस की जिस पर वह प्रदेश ओर खासकर इन्दौरा क्षेत्र सत्ता के संरक्षण में रोजाना सरेआम हो रहे हजारों रुपए भृष्टाचार पर बोले। उन्होंने इन्दौरा विधानसभा के अंतर्गत आने वाले डमटाल कस्वा में स्थापित ट्रक यूनियन द्वारा 2 वर्षो से लगातार अवैध रूप से काटी जा रही 2000 रुपये की अबैध पर्ची का मुद्दा उठाया । उन्होंने बताया कि पहले ट्रक यूनियन डमटाल द्वारा इन पर्ची पर कोई भी यूनियन का हबाला लिखे बगैर ही मात्र पर्ची पर डोनेशन स्लिप छापबाकर ओर बो 2000 हजार रुपए प्रति ट्रक के हिसाब से कंदरोडी उद्योगिक क्षेत्र में रोजाना 30 से ऊपर अबैध रूप ही पर्चियां काट रही थी।ओर मामला उजागर होने पर उस पर्ची को बन्द करके अब उस पर्ची जगह उन्हीं लोगों द्वारा  अब बाईं अटारिया गौशाला के नाम की स्लिप बनाकर फिर 2000 हजार रुपए प्रति ट्रक के हिसाब से अबैध रूप से पर्ची काटी जा रही है जोकि ट्रक यूनियन द्वारा सरेआम  भृष्टाचार किया हुआ दिखाई दे रहा है । उन्होंने कहा कि स्टील ऑथोरिटी आफ इंडिया की फैक्ट्री जो कि कन्दरोड़ी में लगी है उसमें बाहरी राज्यो से आने वाले ट्रकों के ड्राइवरों द्वारा जबर्न 2000 की पर्ची कट रही है ओर अगर ट्रक चालक उनको पर्ची कटबाने से मना करते है तो उनको बोला जाता है के अगर पर्ची नही कटबानी है तो कल से इस एरिया में गाड़िया लेकर मत आयो। उन्होंने कहा की रोजाना यहाँ  30 के करीब ट्रक मटीरियल लेने के लिए आते हैं ओर 2000 हजार प्रति पर्ची के हिसाब से महीने के 1800000  रुपये बन रहे हैं और करीब दो साल से यह पर्ची काट रहे हैं उन्होंने  प्रेस बार्ता के माध्यम से जिलाधीश काँगड़ा ओर पुलिस अधीक्षक काँगड़ा से भी अपील है कि वह इन कारोबारियों के खिलाफ कड़ा संज्ञान लें कि इस अबैध रूप से वर्षो से काटी जा रही पर्ची के मामले में कौंन कौन से व्यक्ति संलिप्त हैं जो रोजाना ट्रक चालकों से जबर्न बसूली कर रहें हैं।

उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र इन्दौरा में दो-दो पुलिस थाने  होते हुए भी उनकी नाक तले यह लोग जबर्न बसूली कर रहे हैं। आखिर पुलिस को भी इस मुद्दे के प्रति जागना चाहिए और निश्चित तौर पर उन गुंडागर्दी करने वालों पर कार्यवाही करनी चाहिए,। उन्होंने कहा कि प्रशासन पर उन्हें पूरा भरोसा है और वह इस मामले पर कार्यबाही जरूर करेंगे।

नहीं बनने देंगे हिमाचल को बिहार,महाराष्ट्र और पँजाब
मनमोहन कटोच ने कहा कि जिस तरह हिमाचल प्रदेश को बिहार,महाराष्ट्र, व पँजाब बनाया जा रहा है वह हिमाचल को ऐसा नहीँ बनने देंगे । उन्होंने कहा कि इन प्रदेशों के बारे उन्होंने सुना है कि यहां जबर्न पैसो की बसूली की जाती थी मुंबई में हफ्ता बसूली की जाती रही है ऐसा फिल्मों में भी बताया  जाता है कि कैसे इन प्रदेशों में हफ्ता बसूली,भृष्टाचार व  बदमाशी बताई जाती है पर अब तो हमारे इन्दौरा क्षेत्र में भी कुछ लोगो द्वारा इस तरह जबर्न पैसो की बसूली की जा रही है ।पर हम अपने प्रदेश और अपने क्षेत्र इन्दौरा में ऐसे हालात कभी भी नही बनने देंगे।
प्रदेश में बिजली की कटौती बहुत बड़ा संकट है
मनमोहन कटोच ने प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि बिजली कटौती का जो संकट चल रहा है जबकि यहाँ से बिजली आपूर्ति करवाई जाती है और वहीं पर अगर बिजली की रोजाना कट लग रहें हो तो यह सरकार का ढीला रवैया है और इन्दौरा की स्थानीय जनता अगर बिजली कटौती से परेशान है  या और भी कठनाइयों का सामना अगर स्थानीय जनता को करना पड़ रहा है तो  उसके लिए विधायक के ढीले रवैया के कारण जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
मनमोहन कटोच ने कहा कि कांग्रेस हिमाचल प्रदेश में हो रहे भृष्टाचार,नशा तस्करी व और भी कई कुरीतियों के खिलाफ जल्द एक बड़ा आंदोलन करने जा रही है।इस मोके पर ,ध्रुव कटोच,डॉ अभिषेक ठाकुर,दिनेश शर्मा,रंजीत पठानियाँ, सन्नी सौरभ,सुनीत कटोच,प्रवीण तरमोलिया,  रविंद्र रिंकू,अशोक कुमार आदि कांग्रेस के पदाधिकारी मौजूद रहे

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।