विधायक असीम गोयल ने रक्तदाताओं को बैज लगाकर किया तथा प्रमाण पत्र देकर उनको प्रोत्साहित भी किया ।
July 6th, 2020 | Post by :- | 29 Views

अम्बाला,:(शोक शर्मा)
रोटरी क्लब अंबाला सैंट्रल एवं सनी आहलूवालिया चेरिटेबल फाउंडेशन के सौजन्य से पचांयत भवन अंबाला शहर में सोमवार रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारम्भ । रक्तदान शिविर के आयोजकों ने मुख्यअतिथि को शाल भेंट कर उनका अभिनंदन भी किया। रोटरी क्लब हर वर्ष लगातार 5 वर्षों से आज के दिन इस कार्यक्रम का आयोजन करता है। यह कैंप सनी आहलूवालिया की स्मृति में लगाया गया।
विधायक असीम गोयल ने इस मौके पर लगाये गये शिविर की सराहना करते हुए कहा कि रोटरी क्लब अम्बाला सैंट्रल द्वारा सामाजिक क्षेत्रों में किए जा रहे कार्य काफी सराहनीय है। जरूरतमंद लोगों की सहायता के साथ-साथ अन्य गतिविधियों के माध्यम से समाजिक दृष्टि से क्लब द्वारा जो कार्य किए जा रहे है वह भी काफी सराहनीय है। उन्होंने रोटरी क्लब के प्रत्येक सदस्य को बधाई दी कि रोटरी क्लब हर क्षेत्र में आगे आकर अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। कोविड-19 के नाजुक समय में भी इस क्लब ने चाहे राहगीरों के लिए भोजन की व्यवस्था हो या फिर हॉस्पिटल में पीपीइ किट और मास्क बांटने जैसी हर प्रकार की सहायता करने का काम किया गया है। उन्होंने कहा कि रक्त से बड़ा जीवन में कोई बड़ा दान नहीं है। एक स्वस्थ व्यक्ति को वर्ष में कम से कम एक बार रक्तदान जरूर करना चाहिए। रक्तदान करके हम घटना में घायल अमूल्य जिंदगियों को बचा सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि रक्त की पूर्ति 24 घंटे में बिना किसी अतिरिक्त खुराक के पूरी हो जाती है। रक्तदान शिविर में नागरिक अस्पताल अम्बाला शहर की ब्लड बैंक की टीम द्वार रक्त एकत्रित करने का काम किया गया तथा शिविर में 79 लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया।
इस मौके पर रोटरी क्लब से दीपक गुलाटी, विनीत मलिक, इश मलिक,मोहित गुप्ता, प्रेम गोसांई, रमन दुग्गल, सुभाष दुबे ने भी रक्तदान किया। रोटरी क्लब के चेयरमैन सुनील मोहन त्रिखा ने कहा कि आने वाले दिनों में भी रोटरी क्लब इस तरह के कार्य करने के लिए हमेशा तत्पर रहेगा। शिविर में एमडीएसडी गल्र्स कॉलेज अंबाला शहर की रोटरेक्ट व रेडक्रास कन्वीनर दीपशिखा शर्मा ने भी अपना बढ़-चढक़र योगदान दिया। इसके साथ-साथ कार्यक्रम को सफल बनाने में भानु त्रिखा व उनकी मित्र मंडली ने पूरा सहयोग दिया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।