सुखा राशन सामग्री किट वितरण प्रारंभ
July 6th, 2020 | Post by :- | 33 Views
बीकानेर (रामलाल लावा)  कोविड-19 महामारी से प्रभावित जरूरतमंदों तक भोजन सामग्री पहुंचाने के लिए सोमवार को अक्षयपात्र फाउंडेशन की ओर से सूखा राशन सामग्री किट वितरण की शुरूआत की गई।
सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय के उपनिदेशक विकास हर्ष ने सूखा राशन सामग्री किट का वितरण कार्य का शुभारंभ किया। अक्षयपात्र संस्थान के प्रबंधक हेमन्त कुमार शर्मा ने बताया कि संस्थान की ओर से जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए यह कार्य प्रारम्भ किया गया है।
सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय में हुए संक्षिप्त कार्यक्रम में हर्ष ने कहा कि अक्षय पात्र संस्थान द्वारा गरीब और जरूतमंदों जो मदद की जा रही है, अनुकरणीय है। लाॅक डाउन के दौरान बहुत से सामाजिक संगठनों ने प्रशासन के साथ मिलकर, जरूरमंदों को तैयार भोजन और सूखा राशन वितरण किया, जिससे कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोए यह सुनिश्चित किया गया।
अक्षय पात्र संस्थान के प्रबंधक शर्मा ने बताया कि टैक्सास इंस्टूमेंटस के सहयोग से अब तक 20 हजार सूखा राशन किट का वितरण के साथ ही अक्षय पात्र संस्थान ने तैयार भोजन कच्ची बस्तियों और जरूरमंदों को वितरित किया है। उन्होंने बताया कि अक्षय पात्र संस्थान 10 जुलाई से तैयार भोजन का वितरण भी प्रारम्भ करेगा। भोजन वितरण इंचार्ज कुलदीप सिंह राठौड़ ने बताया कि प्रत्येक सूखा भोजन किट में एक व्यक्ति के लिए 21 दिन की भोजन सामग्री है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।