काकौत में 2 वर्षीय बच्ची की हत्या करने वाली मां व मामा गिरफ्तार
July 5th, 2020 | Post by :- | 249 Views

कैथल,(विशाल चौधरी)  गांव काकौत में दो वर्षीय मासुम बच्ची की हत्या के मामले में वांछित आरोपियों पर शिकंजा कसते हुए थाना तितरम पुलिस द्वारा गांव काकौत में दो वर्षीय मासूम बच्ची की हत्या के मामले में वांछित मृतका की मां को झारखंड में दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस द्वारा व्यापक पूछताछ के लिए हासिल किए गए एक दिन के पुलिस रिमांड दौरान खुलाशा हुआ कि गिरफ्तार की गई महिला का भाई भी वारदात में लिप्त है, जिसे तितरम पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है, दोनों आरोपी रविवार 5 जुलाई को अदालत में पेश किए जाएंगे। सुरेंद्र उर्फ गोकल निवासी काकौत की शिकायत पर दर्ज मामले अनुसार उसकी शादी 5 वर्ष पूर्व राजकुमारी उर्फ रानी निवासी गांव कोटिला जिला पालुम झारखंड के साथ हुई थी, जिससे उसे एक 2 वर्षीय पुत्री मन्नत व एक 4 माह की पुत्री आरती है। शिकायत के अनुसार गत 19 जून की रात को मासुम मन्नत से दुध बिखरने उपरांत फर्श की सफाई करने को लेकर दंपत्ति में काफी झगड़ा हुआ। अगली सुबह करीब 3 बजे जब सुरेंद्र की आंख खुली तो उसकी पत्नी कमरे से गायब मिली, जिसकी आसपास क्षेत्र में काफी तलाश की गई, परंतु उसका कोई सुराग नहीं चला। इस दौरान उन्हें जानकारी मिली कि कमरे में सोई हुई मन्नत मृत अवस्था में पड़ी थी, जिसके उपर चुन्नी डली हुई थी। गोकल के बयानानुसार उसकी लड़की मन्नत की हत्या करके उसकी पत्नी 4 माह की पुत्री को अपने साथ लेकर फरार हो गई।
थाना प्रबंधक तितरम सबइंस्पेक्टर राजकुमार, ए.एस.आई. अजमेर ङ्क्षसह व महिला सिपाही रेणुबाला की टीम द्वारा आरोपी राजकुमारी उर्फ रानी निवासी गांव कोटिला को गांव के नजदीकी शहर हरीहरगंज से उस समय काबू कर लिया गया, जब वह किसी कार्य से बैंक में आई थी। दसवीं कक्षा तक पढ़ी आरोपित महिला ने कबूला कि उसका पति शराब पीने का आदि है, जो वजह-बेवजह उसके साथ मारपीट करता रहता था। जिसके बारे में उसने अपने भाई अशोक को सारी बातें बता दी थी, जिसने आश्वान दिया था कि वह उसे यहां से ले जाकर उसकी शादी कहीं और करवा देगा। वारदात की रात उसका भाई अशोक रात्रि करीब 2 बजे एक गाड़ी लेकर गांव काकौत आया, जिसने अपनी बहन को कहा कि अपनी बड़ी लडकी का मुंह दबाकर मार दे, क्योंकि दो लड़की होने कारण शादि में दिक्कत आएगी। राजकुमारी ने वारदात को अंजाम दिया तथा अपने भाई के साथ दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचने उपरांत अपने गांव चली गई। तितरम पुलिस द्वारा आरोपी अशोक को भी गिरफ्तार कर लिया गया तथा आरोपियों से पूछताछ की जा रही है, दोनों आरोपी रविवार 5 जुलाई को अदालत में पेश किए जाएंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।