गुरु पूर्णिमा पूजा का पावन पर्व बड़ी श्रद्धा और उत्साह से मनाया गया
July 5th, 2020 | Post by :- | 32 Views

कैथल (विशाल चौधरी ) आज  गुरु पूर्णिमा पूजा का पावन पर्व कैथल में बड़ी श्रद्धा और उत्साह से मनाया गया। सुबह ही श्रद्धालुओं ने साई बाबा मंदिर और खाटू शयाम मन्दिर में पहुंच कर पूजा अर्चना और आरती में भाग लिया , कोरोना महामारी देखते हुए श्रद्धालुओं ने मास्क लगाकर सोशल डिस्टेंसिंग रखते हुए मंदिर के मुख्य द्धार पर खड़े होकर गुरु पूर्णिमा की पूजा की। गुरु पूर्णिमा के पावन पर्व के अवसर पर मुंबई के जानमाने समाजसेवी अशोक मेहता ने मदिरो में पूजा अर्चना में भाग लेने वाले श्रद्धालुओं के लिए विशेष तोर पर मास्क भिजवाए। मंदिरो के पुजारियों ने मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं में मास्क वितरित किये और उनसे अनुरोध किया कि वे घर से बाहर निकलते ही मास्क जरूर लगावे। उल्लेखनीय हैं कि मुंबई के समाजसेवी अशोक मेहता इससे पूर्व कैथल के पत्रकारों और समाजसेवियों के लिए मास्क भिजवाए थे।

कैथल साई मंदिर के मुख्य पुजारी पंडित विकास और खाटू शयाम मंदिर के प्रमुख पुजारी पंडित भूषण देव ने कहा कि गुरु पूर्णिमा का दिन अपने गुरुओं की पूजा के लिए विशेष दिन होता है। उन्होंने कहा कि इस दिन हर व्यक्ति को अपने गुरुओं की पूरी श्रद्धा भावना से पूजा करके सुख शांति और समृद्धि का आशीर्वाद लेना चाहिए , उन्होंने कहा कि आज पुरे विश्व में करोना महामारी प्रकोप चल रहा है ,आज के दिन हम अपने गुरुओं की पूजा अर्चना करते हुए उनसे पुरे विश्व में सुख शांति की प्राथना भी करनी चाहिए , साई मंदिर आई महिला श्रद्धालु नीना ने कहा की हम कई वर्षो सुबह शाम मदिर आकर साई बाबा की पूजा अर्चना करते थे और गुरु पूर्णिमा दिन बड़े उत्साह से मदिर अंदर बैठ कर साई बाबा से प्राथना करते थे लेकिन पिछले कुछ माह से साई बाबा के नजदीक दर्शन करने को भी बेताब है , उन्होंने कहा कि हम साई बाबा जी से हाथ जोड़कर प्राथना करते है कि वे अपनी असीम कृपा से महामारी को दूर कर पुरे विश्व में सुखशांति आशीर्वाद दे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।