क्लीन एंड ग्रीन एसोसिएशन द्वारा वन महोत्सव के उपलक्ष्य में लगाए 400 पेड़
July 5th, 2020 | Post by :- | 84 Views

बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ(गौरव शर्मा)

क्लीन एंड ग्रीन एसोसिएशन द्वारा वन महोत्सव के उपलक्ष्य में मिनी जंगल 3 का विस्तार करते हुए करीब 400 पेड़ झज्जर रोड बाई पास सेक्टर 13 स्थित ग्रीन बेल्ट में लगाए गए। इन पौधों में पीपल, शीशम, नीम, बरगद, अनार, अमरुद, जामुन आदि के पौधे थे। जुलाई का प्रथम सप्ताह वन महोत्सव के रूप में मनाया जाता है। इससे पहले इसी मिनी जंगल 3 में विश्व योग दिवस पर 400 पेड़ लगाए गए थे।
इस वर्षा ऋतु के मौसम में टीम के द्वारा अधिक से अधिक पौधे लगाने का लक्ष्य है। ये पेड़ पौधे ग्रीन बेल्ट में लगाए जायेंगे। हमें अधिक से अधिक पेड़ लगाने चाहिए जिससे हरियाणा का वन क्षेत्र बढ़ सके। दिनों दिन बढ़ती हुई आबादी से निरंतर पेड़ पौधे काटे जा रहे हैं। वायु प्रदूषण बढ़ता जा रहा है। फैक्ट्री और वाहनों से निकलने वाला धुआँ, कूड़े को जलाने से होने वाला प्रदूषण इतनी भारी मात्रा में फैला हुआ है कि सांस लेना भी मुश्किल हो रहा है, लोग सांस की बीमारी का शिकार हो रहे हैं। इस गंभीर समस्या को देखते हुए संस्था ने अधिक से अधिक पेड़ लगाने का संकल्प किया है। जिसमें सभी लोग बड़े उत्साह से भाग ले रहे हैं और जो लोग किसी कारणवश अभियान में सहयोग नहीं कर पा रहे हैं वो कहीं भी पेड़ पौधा लगाए जिससे वातावरण शुद्ध हो और हमें स्वच्छ हवा मिल सके।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।