भिवानी मे 11 कोरोना पॉजिटिव हुए ठीक व 17 नए कोरोना पॉजिटिव केश आए।
July 5th, 2020 | Post by :- | 26 Views

भिवानी, 05 जुलाई संवाद सहयोगी ममता गौड़।
जिला में रविवार को 11 कोरोना पॉजिटिव केस ठीक हुए हैं, जबकि 17 नए केस आए हैं। नए केस में एक सैक्टर-13 भिवानी से, दो सैक्टर-13 न्यू हाउसिंग बोर्ड भिवानी से, एक ईएसआई डिस्पैंसरी भिवानी से, एक एमसी कालोनी से, एक बिचला बाजार से, एक गांव जूई खुर्द से, दो एक्सिस बैंक महम गेट से, एक आईसीआईसीआई बैंक से, एक भारद्वाज नर्सिगं होम पुराना बस स्टैन्ड के सामने से, एक ब्रह्मा कालोनी से, एक देव नगर से, एक बीटीएम लाईन से, एक डीसी कालोनी से, एक गांव कालुवास से तथा एक गांव नरसिंहवास जिला दादरी से है।
अब तक जिले में कुल 496 कोरोना पॉजिटिव हो चुके है, जिसमें से 348 ठीक हो चुके हैं। अब जिले में कोरोना के 145 एक्टिव केस है। खबर लिखे जाने तक रविवार को जिले से 200 सैम्पल लिए जा चुके हैं। जिले में रविवार को 11 कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए है। सिविल सर्जन डॉ. जितेन्द्र कादयान ने ये जानकारी देते हुए बताया कि भिवानी जिले में रविवार को कुल 17 कोरोना पॉजिटिव के केस सामने आए हैं। जिनमें से एक सैक्टर-13 भिवानी से 34 वर्षीय महिला जो कि वैश्य कॉलेज भिवानी में गैस्ट टीचर है। दो सैक्टर- 13 न्यू हाउसिंग बोर्ड भिवानी से 63 वर्षीय व्यक्ति एवं उनकी 57 वर्षीय पत्नि है। यह व्यक्ति एसबीआई रोहतक से रिटायर्ड बैंक कर्मचारी है। वह रोहतक से भिवानी 30 जून तक प्रतिदिन आता-जाता था। वह रोहतक में पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आया है। एक ईएसआई डिस्पैंसरी भिवानी से 55 वर्षीय महिला है जो कि ईएसआई में वार्ड सर्वेन्ट का कार्य करती है। वह पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आयी है।
एक एमसी कालोनी से 40 वर्षीय महिला है जो कि कोरोना पॉजिटिव पायी गयी, ईएसआई वार्ड सर्वेन्ट के सम्पर्क में आयी है। एक बिचला बाजार से 62 वर्षीय महिला है जिसने 29 जून को शादी समारोह में भाग लिया था। एक गांव जूई खुर्द से 35 वर्षीय व्यक्ति है जो कि मारूति उधोग गुरूग्राम में कार्य करता है तथा यह 26 जून को अपने घर आया था। दो एक्सिस बैंक महम गेट से 33 वर्षीय व्यक्ति जो कि एक्सिस बैंक में मैनेजर के पद पर कार्यरत है , वह पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आया है। वह मूल रूप से हांसी का रहने वाला है। वहीं 40 वर्षीय व्यक्ति जो कि एक्सिस बैंक में कार्य करता है। वह पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आया है। वह मूल रूप से रोहतक का रहने वाला है। एक आईसीआईसी बैंक भिवानी से 28 वर्षीय व्यक्ति है जो कि आईसीआईसी बैंक में कार्य करता है। वह पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आया है। वह मूल रूप से रोहतक का रहने वाला है। एक भारद्वाज नर्सिगं होम पुराना बस स्टैन्ड के सामने से 62 वर्षीय महिला है जो कि भारद्वाज नर्सिंग होम में चिकित्सक के पद पर है। वह 29 जून को शादी समारोह में गई थी। एक ब्रह्मा कालोनी से 23 वर्षीय व्यक्ति जो कि गुरूग्राम में किसी निजी कम्पनी में कार्य करता है, वह 2 जुलाई को अपने घर आया था। एक देव नगर से 28 वर्षीय व्यक्ति है जो कि ईएसआई भिवानी में वार्ड सेर्वेन्ट के पद पर है। उनकी डयूटी डीसी कालोनी में स्क्रीनिंग करने में लगी हुई थी। एक बीटीएम लाईन से 16 वर्षीय युवक है। वह पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आया है। एक डीसी कालोनी से 34 वर्षीय महिला है। वह पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आई है। एक गांव कालुवास से 16 वर्षीय लडक़ी है। वह पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आई है तथा एक गांव नरसिंहवास जिला दादरी से 45 वर्षीय व्यक्ति है। रविवार को आए 17 केस में से 4 कोरोना पोजिटिव दूसरे जिले के होने की वजह से ट्रांसफर कर दिए गए। इन 4 में से 2 रोहतक से, एक दादरी से तथा एक हांसी से है। जिले में रविवार को 11 कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैँ, जिनको घर भेजा गया।
अब तक 348 हुए हैं ठीक , फिलहाल हैं 145 एक्टिव केस
सिविल सर्जन डॉ. जितेन्द्र कादयान ने बताया कि अगर कोई भी कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति अपने घर पर होम आइसोलेट नही रह सकता तो उसे घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है, उसे विभाग द्वारा बनाए गए कोविड केयर सैंटर में रखा जाएगा। सिविल सर्जन ने जिलेवासियों को यह भी आश्वासन दिया कि होम आइसोलेट किए गए किसी भी मरीज को किसी भी प्रकार की कोई भी परेशानी नहीं आने दी जाएगी। सिविल सर्जन ने बताया कि अब तक जिले में कुल 496 कोरोना पोजिटिव हो चुके है, जिसमें से 348 ठीक हो चुके हैं। अब जिले में कोरोना के 145 एक्टिव केस है। खबर लिखे जाने तक रविवार को जिले से 200 सैम्पल लिए जा चुके हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।