वार्ड 18 की जनसेवा ही मेरा मकसद, 24 घण्टे रहूँगा तैयार : युवराज छिल्लर
September 8th, 2019 | Post by :- | 108 Views

बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)

वार्ड 18 के लोगों को मिला सरकारी सेवाओं का लाभ, राशन कार्ड व वोटर कार्ड के भरे गए फार्म

– लोगों को घर के पास ही मिली सुविधा, पार्षद युवराज छिल्लर की ओर से लगाया गया शिविर

बहादुरगढ़। वार्ड 18 के लोगों को सरकारी सेवाओं का लाभ उनके घर के पास ही दिलाने के लिए पार्षद युवराज छिल्लर की ओर से अपने कार्यालय पर एक शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 135 लोगों को नए राशन कार्ड वितरित किए गए तथा 125 लोगों के नए राशन कार्ड बनवाने के लिए ऑनलाइन फार्म भी भरवाए गए। साथ ही नए वोटर कार्ड, बुढ़ापा पेंशन समेत अन्य योजनाओं के फार्म भी वार्ड वासियों के भरे गए। 18 साल उम्र पूरी कर चुके युवाओं के नई वोट के लिए भी ऑनलाइन आवेदन किया गया। इतना ही नहीं 10 लोगों के रिहायशी प्रमाण पत्र भी शिविर में बनाए गए। शिविर में ऑनलाइन फार्म भरने के लिए दिनभर वार्ड के लोगों की भीड़ जुटी रही।

पार्षद युवराज छिल्लर ने कहा कि नए राशन कार्ड बनवाने, डोमिसाइल बनवाने, वोटर कार्ड बनवाने, पेंशन के लिए ऑनलाइन फार्म भरने के लिए वार्ड के लोगों को दर-दर भटकना पड़ता था। लोगों की इसी परेशानी को दूर करने के लिए और सरकारी सेवाओं का लाभ उनके घर के पास ही दिलाने के लिए रविवार को उन्होंने धर्म विहार चौक स्थित अपने कार्यालय में एक शिविर का आयोजन किया, जिसमें सरकार की ओर से दी जा रही सेवाओं के ऑनलाइन आवेदन करवाए गए। सुबह 10 बजे शुरू हुई सुविधा शाम पांच बजे तक चली और इस दौरान वार्ड के भारी संख्या में लोगों ने इसका फायदा उठाया। उन्होंने बताया कि पहले भी राशन कार्ड बनवाने के लिए फार्म भरे गए थे। उनके राशन कार्ड भी इस मौके पर वितरित किए गए। इस मौके पर राजेश कुमार दहिया, मेहर सिंह दहिया, महावीर सिंह छिकारा, विरेंद्र सिंह, राजकुमार, कृष्ण स्वरूप माथुर, राकेश, राजेंद्र दहिया, धनराज कादियान, धर्मवीर आदि मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।