सेक्टर-4 में कानूनी जागरूकता शिविर आयोजित- सम्प्रीत कौर।
July 4th, 2020 | Post by :- | 32 Views

पंचकूला।(मनीषा) जिला विधिक सेवाए प्राधिकरण की सचिव एवं मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी संप्रीत कौर ने बताया कि जिला एवं सत्र न्यायाधीश व प्राधिकरण के अध्यक्ष सुभाष मेहला के निर्देशानुसार पैनल अधिवक्ताओं एवं पैरावॉलिंटियर्स ने सैक्टर 2 व 4 में जागरूकता शिविर का आयोजन लोगों को कानूनी जानकारी देने के साथ साथ जरूरतमंद लोगों को हाथ से बनाए हुए बेहतर किस्म के मास्क बांटे।
मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी व सचिव ने बताया कि शिविर में जल सरंक्षण, वृक्षरोपण, मौलिक कर्तव्यों, नैशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल और कोविड 19 के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए न्यूनतम एक्शन प्लान के अनुसार ही कानूनी जागरूकता शिविरों का आयोजन करना लाभदायी होगा।
उन्हेोंने बताया कि नागरिकों को कोरोना से बचाव के लिये बार-बार साबुन से हाथ धोने तथा आरोग्य सेतू एप को डाउनलोड करने के प्रति प्रेरित किया। कोरोना के चलते लोगों को सामाजिक दूरी का पालन करने, मास्क पहनने एवं अन्य गतिविधियों के बारे में पैनल अधिवक्ताओं के माध्यम से निरंतर जागरूक करने का कार्य कर रहा है।
उन्होंने बताया कि प्राधिकरण द्वारा पैनल अधिवक्ता एवं पीएलवी ने स्टूडेंट्स को जागरुक किया और हैंड मैड मास्क वितरित किये। उन्होंने बताया कि प्राधिकरण की ओर से हैल्प लाईन नंबर 0172-2585566 भी संचालित किया जा रहा है। इस हैल्प लाईन नंबर पर कोई भी व्यक्ति जन कल्याणकारी योजनाओं के साथ साथ जानकारी व मदद ले सकता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।