जर्जर भवन में काम करने को मजबूर BRC के कर्मचारी कभी भी हो सकते हैं हादसे का शिकार
July 4th, 2020 | Post by :- | 160 Views

कोंडागॉव/अमरेश कुमार झा

कोंडागॉव जिले के माकड़ी ब्लॉक् में BRC विभाग का कार्यालय विगत कई महीनों से खंडहर में तब्दील हो गया है लेकिन विभागीय अधिकारी और कर्मचारी अपनी जान जोखिम में डालकर उक्त जर्जर भवन में काम करने को मजबूर हैं। इस भवन में रोजाना छत से मलबा और पपड़ी कर्मचारियों पर गिरती रहती है


पिछले दिनों इस भवन के कुछ हिस्से अचानक टूट-टूट कर गिर गए थे और हादसा होते-होते बचा था। तब से यहां के कर्मचारी भय के माहौल में काम करने को मजबूर है।


माकड़ी स्थित BRC भवन लगभग 20 सालों से भी अधिक पुराना है, जो पूरी तरह जर्जर हालात में है। यहां नए भवन निर्माण की आवश्यकता है, परन्तु शासन स्तर से कोई कार्यवाई नहीं हो रही है। हालात यह है कि एस भवन के अन्दर बैठने वाले अधिकारी और कर्मचारी भय के माहौल में अपने कार्य को करने पर मजबूर है।

वहीं अपना काम लेकर आने वाले लोग भी भवन की खराब हालत होने के कारण दहशत में रहते है। BRC कार्यालय भवन विगत लम्बे समय से जर्जर और कंडम हालात में है।

लगभग 20 साल पुराने इस भवन पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिसके फलस्वरूप भवन की हालत और भी ज्यादा खराब होती जा रही है। विगत माह में कार्यालयीन समय में इस भवन के छत के हिस्से अचानक टूट-टूट कर नीचे गिर गए थे, पूरे भवन में कई जगह लोहे के सरिये दिखाई देने लगी है, लेकिन प्रशासन के आला अधिकारी इस भवन की ओर ध्यान नहीं दे रहे है।

जिसके चलते BRC भवन में बैठे कर्मचारियों को भवन गिरने का डर सता रहा है। भवन के चारों ओर से खराब है। विभिन्न कमरों में लगने वाले अलग-अलग दफ्तरों में बैठने वाले कर्मचारी भय के माहौल में अपने कर्यालय में कार्य को अंजाम दे रहे है।


शिक्षा संबंधी विभिन्न कार्यो को लेकर शिक्षा विभाग पहुंचने वाले लोग भी भवन की जर्जर हालत देखकर इसमें घुसने से कतराते है।


BRC ताहिर खान से पूछने पर उन्होंने बताया कि भवन की खस्ता हालत के बारे में वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। परंतु आज दिनांक तक कोई कार्यवाही नहीं हो रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।