पंचकूला जिला ने कोरोना के बढ़ते मामले रोकने में, हासिल की कामयाबी।
July 4th, 2020 | Post by :- | 122 Views

पंचकूला।(मनीषा) अतिरिक्त मुख्य सचिव आनन्द मोहन शरण ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला में अनलॉक-2 के दौरान गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा जारी गाईड लाईन की पूर्ण रूप से अनुपालना सुनिश्चित करें ताकि जिला में कोविड 19 को ओर अधिक  फैलने से रोका जा सके।
अतिरिक्त मुख्य सचिव जिला सचिवालय के सभागार में अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला में टैस्टिंग बढ़ाने के बाद कोरोना के छिपे हुए मामले भी उजागर हो रहे हैं। पंचकूला जिले ने कोरोना के बढ़ते मामले रोकने में लगभग कामयाबी हासिल की है। यह जिला के नागरिकों के लिए यह बहुत ही अच्छा है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की बेहतर कार्यप्रणाली ओर कार्य योजना से ही यह सब सम्भव हो पाया है। इसके अलावा जिला के कोरोना योद्वाओं ने भी इस लड़ाई में अहम योगदान दिया है।
उपायुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने कहा कि अनलोक-2 के दौरान जिला के सभी नागरिकों को सार्वजनिक स्थलों एवं घर से निकलने पर मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। इसलिए सभी अधिकारी प्रत्येक नागरिक के लिए मास्क पहनना सुनिश्चित करवाएं। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी नागरिक बिना मास्क के घूमते पाया जाता है उस पर 500 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। इसके अलावा सार्वजनिक स्थल पर थूकने पर भी प्रतिंबध लगाया गया है।
उपायुक्त ने कहा कि प्रत्येक नागरिक को मास्क का उपयोग करने के बाद उसका सही बायोमेडिकल तरीके से निस्पादन करना भी अनिवार्य है। यदि कोई भी व्यक्ति मास्क का उपयोग करके इधर उधर फेंक देता है तो उसके कीटाणु हवा में फैलते रहेंगे ओर कोई भी व्यक्ति या बच्चा उसे छू लेगा तो कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा अधिक बना रहता है। इसलिए सभी नागरिकों से अनुरोध है कि वे बाहर निकलते समय सदैव मास्क का उपयोग करें और उसके बाद मास्क का सही ढंग से निस्पादन सुनिश्चित करें ताकि जिला में कोरोना संक्रमण को फैलने पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाया जा सके।
-इस अवसर उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा, पुलिस आयुक्त मोहित हांडा, नगर निगम आयुक्त महावीर सिंह, अतिरिक्त उपायुक्त मनिता मलिक, नगराधीश सुशील कुमार, सिविल सर्जन डॉ. जसजीत कौर, कार्यकारी अधिकारी जरनैल सिंह, उपनिदेशक डॉ. आदित्य कौशिक सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।