शहर के सौंदर्यीकरण पर खर्च किए जाएंगे करोडों रुपए: आशारानी तायल
July 4th, 2020 | Post by :- | 579 Views
होडल,  (मधुसूदन भारद्वाज):  लघु सचिवायल स्थित सभागार में शुक्रवार को नगर परिषद  द्वारा बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें स्थानीय विधायक जगदीश नायर,परिषद की अध्यक्षा आशारानी तायल,कार्यकारी अधिकारी मनेंद्र ङ्क्षसह,पालिका अभियंता ओमदत्त,राजकुमार तायल,यशपाल भारद्वाज सहित अन्य अधिकारी व विभिन्न वाडों्र के पार्षदों ने हिस्सा लिया। बैठक में शहर की चरमराई सफाई व्यवस्था,क्षतिग्रस्त पडी नालियों का जीर्णोद्धार,गढी पटटी में सोल्ड वेसट मैनेजमेंट को अन्य स्थान पर स्थानांतरित करने, शहर के विभिन्न चौराहों पर गंदगी ना डालने और उनकी नियमित सफाई कराने के अलावा सीसीटीवी कैमरे लगवाने व सफाई व्यवव्था को दुरुस्त कराने जैसे विभिन्न मुद्दों पर विचार विमर्श किए गए। बैठक में विभिन्न वार्डों के पार्षदों ने विधायक नायर व परिषद की अध्यक्षा तायल को भी वार्डों में व्याप्त समस्याओं तथा अधूरे पडे विकास कार्यों से अवगत कराया। जिस पर विधायक जगदीश नायर व अध्यक्षा आशारानी तायन ने आश्वासन दिया कि वार्डों में अधूरे पडे विकास कार्यों को शीघ्र ही पूरा कराया जाएगा। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को भी सख्त हिदायत दी कि जो ठेकेदार निर्धारित समयावधि के दौरान निर्माण कार्यों को पूरा नहीं कराता है तो उन्हें एक सप्ताह के अंदर कार्य पूरा करने का समय दिया जाए, अगर उक्त समय के दौरान भी ठेकेदार लापरवाही बरतता है तो उसे ब्लेक लिस्ट कर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।
पार्षद दिखाई दिए खुश
 आशारानी तायल  ने कहा कि बाजार में सार्वजनिक शौचालय का निर्माण,बाजार में सीसीटीवी कैमरे,बाबरी मोड से डबचिक मोड तक सडक मार्ग के दोनों तरफ सर्विस रोड तथा जी टी रोड का सौंदर्यीकरण,दोनों तरफ लाईटें, लगवाने,गढी पटटी में स्टेडियम ,शमशान घाट की चारदीवारी सहित कई शहर में पानी निकासी की व्यवस्था,जगजीवनराम चौक से गांधी बाजार,गढिया बाजार में सडक मार्ग का निर्माण कराने के लिए सहमति बनी है। जिन पर शीघ्र ही कार्य शुरु कराया जाएगा। अधिकांश पार्षदों द्वारा वार्डों में सफाई व्यवस्था के मामले ही उठाए। जिस पर सफाईकर्मियों की शीघ्र भर्ती का प्रस्ताव बनाकर भेजने का आश्वासन दिया और शीघ्र की सफाई व्यवस्था बहाल करने को कहा। बैठक में मौजूद पार्षदों ने मास्क व शारीरिक दूरी का पालन करते हुए हिस्सा लिया। इस अवसर पर विधायक नायर ने कहा कि शहर के विकास के परिषद द्वारा सौ करोड रुपए का डीपीआर बनाकर मुख्यमंत्री को भेजा गया है। शहर के विकास में किसी भी प्रकार की कमी नहीं छोडी जाएगी। इस अवसर पर राजकुमार तायल, बांके वशिष्ठ, प्रिया, रासिद खान,संजय गोला,किरणदेव, शीशपाल,तेजसिंह,शिवराम,जसवंत  सिंह, तेज सिंह, लखनलाल, राजू,तपेंद्र आदि मौजूद थे। बैठक में विधायक नायर ओर अध्यक्षा आशा तायल ने सभी वार्ड पार्षदों को भरोसा दिलाया कि शहर के विकास में किसी भी प्रकार की कसर नहीं छोड़ी जाएगी। बैठक में पहुंचे पार्षद खुश नजर आए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।